स्कूल प्रिंसिपल ने की बेरहमी से पिटाई, अस्पताल पहुंच गई छात्रा

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 11:31 AM (IST)

लखनऊः प्रदेश सरकार के सख्त रवैये के बाद भी स्कूल प्रशासन बाज नहीं आ रहा है। स्कूल प्रशासन की एक के बाद एक लापरवाहियां उजागर हो रही है। ताजा मामला लखनऊ का है। जहां कक्षा 9वीं की छात्रा के माता-पिता ने उसके स्कूल की प्रिंसिपल पर बेटी को बुरी तरह से पीटने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने भी छात्रा के परिजनों की तहरीर पर प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सिर पर मारा डस्टर
दरअसल मामला चिनहट स्थित सेंट स्टीफन स्कूल का है, जहां 9वीं कक्षा की छात्रा को स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा प्रताड़ित किया जाता है, पीड़ित छात्रा का कहना है कि प्रिंसिपल ने मुझे डस्टर से कई बार सिर पर मारा। सब बच्चे क्लास में बातें कर रहे थे। तभी प्रिंसिपल मैम आईं और पूछा कि ये पीरियड खाली है क्या। सभी छात्र-छात्राओं ने कहा हां। प्रिंसिपल ने डस्टर उठाया और इससे पहले की मैं कुछ समझ पाती उन्होंने मुझे मारना शुरू कर दिया। उन्होंने इतना मारा कि मैं बेहोश हो गई।

प्रिंसिपल ने की छात्रा की बेरहमी से पिटाई
पीड़ित छात्रा के पिता उमा शंकर ने बताया कि मेरी 2 बेटियां सेंट स्टीफन स्कूल में पढ़ती है। वहां बच्चों को छोटी-छोटी बातों के लिए टॉर्चर किया जाता था। कभी फीस लेट होने पर स्कूल से वापस भेज दिया जाता था, तो कभी देर से स्कूल पहुंचने पर 2 घंटे तक धूप में खड़ा कराया जाता था। साथ ही उन्होंने बताया कि मैंने बच्चों के फ्यूचर को ध्यान में रखते हुए स्कूल की हर मनमानी को इग्नोर किया। लेकिन प्रिंसिपल की बेरहमी से पिटाई से मेरी हिम्मत जवाब दे गई।

सिर और पैर में लगी चोट
प्रिंसिपल द्वारा प्रताड़ित छात्रा को जिला अस्पताल मेें भर्ती कराया गया। उसकी मेड‍िकल रिपोर्ट में सिर और पैर में किसी भारी-नुकीली चीज से चोट लगने की पुष्ट‍ि हुई है। वहीं डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची अभी ठीक से चल नहीं पा रही है। उसका इलाज चल रहा है।