ठंड के कारण लिया गया बड़ा फैसला: जानिए, अपने-अपने जिले में स्कूलों के खुलने और बंद होने का समय

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 10:51 AM (IST)

लखनऊ/वाराणसी: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में सुबह घना कोहरा छाया रहने से नमी बढ़ने के कारण लोगों को गलन भरी सर्दी का सामना करना पड़ा। लखनऊ जिला प्रशासन ने शीतलहर के मद्देनजर कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खोलने के आदेश जारी किए हैं। आंचलिक मौसम केंद्र लखनऊ की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर इलाके जबकि पश्चिमी भागों के अनेक क्षेत्रों में सुबह कोहरा छाया रहा। पिछले 24 घंटे के दौरान तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के मुरादाबाद और मेरठ मंडलों में दिन के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है।

वाराणसी में स्कूल का समय
जानकारी मुताबिक शीतलहर को देखते हुए वाराणसी में स्कूलों के खुलने और बंद होने के समय में परिवर्तन किया गया है। प्रभारी जिलाधिकारी / मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने बताया कि 22 दिसंबर यानी गुरुवार से प्राइमरी से लेकर इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से खुलेंगे। उन्होंने बताया कि  प्राइमरी स्कूल दोपहर 2 बजे बंद कर दिए जाएंगे। प्रभारी डीएम ने बताया कि यह आदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, सीबीएसई, आईसीएसई और मदरसा बोर्ड के सभी विद्यालयों पर लागू होगा।

गाजियाबाद में स्कूल का समय
गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूलों के समय में बदलाव किया है। कक्षा 1 से 12 तक के लिए जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल सुबह 9 बजे से खुलेंगे।

लखनऊ में स्कूल का समय
लखनऊ में स्कूल 31 दिसंबर 2022 तक सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे।

अयोध्या में स्कूल का समय
जिले में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को गुरुवार से सुबह 10 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक संचालित करने का निर्देश।

रायबरेली में स्कूल का समय
ठंड के कारण डीएम माला श्रीवास्तव के निर्देश पर कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक खुलेंगे। 

Content Editor

Anil Kapoor