कोंचिंग से लौट रही छात्रा को बस ने कुचला, गुस्साए लोगों ने 4 बसों को लगाई आग

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2016 - 11:28 AM (IST)

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के शिवकुटी क्षेत्र में देर शाम छात्रा की सड़क हादसे में मृत्यु के बाद भीड़ द्वारा वाहनों में जमकर आगजनी और तोड़फोड़ की गई। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों को नामजद और करीब 350 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बस ने छात्रा को कुचला, मौत
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि शिवकुटी इलाके के तेलियरगंज में शाम करीब साढे सात बजे 17 वर्षीय मोनिका राणा कोचिंग से लौट रही थी। इलाहाबाद-लखनऊ मार्ग पर सड़क पार करते समय उसे राज्य परिवहन निगम की बस ने कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। मोनिका की मृत्यु के बाद तेलियरगंज में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले गुस्साए सैंकडों छात्रों ने वाहनों पर पथराव और आगजनी करनी शुरु कर दी, जिससे सड़क पर जाम लग गया। भीड़ ने जाम में फंसी तीन बसों के अलावा, टैंकर और दो बाइकों को फूंक दिया। गुस्साई भीड़ ने मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव किया।

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी
उत्पात कर रहे लोगों को काबू करने के लिए कई थानों की पुलिस के अलावा पीएसी और आरएएफ के जवानों को तैनात करना पड़ा। पथराव में कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। रात करीब साढे 9 बजे से यह सिलसिला चलता रहा। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों ने गुस्साए लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।  इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों को नामजद करते हुए करीब 350 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें