UP: अपनी ही बेटियों और दामादों के खिलाफ HC पहुंचे वैज्ञानिक पिता, ये रही बड़ी बजह?

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 01:18 PM (IST)

लखनऊ: वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. कृष्ण पाल सिंह व उनकी पत्नी ने अपनी दो बेटियों और दामादों से स्वयं व सम्पत्ति की सुरक्षा के लिए उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दाखिल की है। याचिका पर अदालत ने लखनऊ के जिलाधिकारी को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया है व छह सप्ताह में कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करने को भी कहा है। यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज मित्तल और न्यायमूर्ति सौरभ लवानिया की खंडपीठ ने डॉ. कृष्ण पाल सिंह (70) व उनकी पत्नी की याचिका पर पारित किया।

याचिका में कहा गया है कि याची अलीगंज में पुरनिया रेलवे क्रॉसिंग के पास अपने मकान में रहते हैं। उनकी दो पुत्रियां व उनके पति याचीगण के अलीगंज स्थित मकान पर कब्जा करना चाहते हैं। उनकी पुत्रियों व दामादों ने याचीगण के उक्त मकान में एक महिला को रख दिया है, जिसकी वजह से याचीगण के सामाजिक जीवन में खलल पड़ गया है।

उन्होंने लखनऊ के जिलाधिकारी को एक प्रार्थना पत्र देते हुए, स्वयं की व अपने सम्पत्ति की सुरक्षा का अनुरोध किया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। याचियों ने उक्त महिला से अपना घर खाली कराने व दोनों बेटी-दामादों को मकान में हस्तक्षेप से रोकने के लिए अदालत से फरियाद की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static