यूपी में हो रही झमाझम बारिश, भीषण गर्मी से लोगों को मिली राहत

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 06:34 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बादल झूमकर बरसे। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के पूर्वी हिस्सों में मानसून पूरे जोर पर है जबकि पश्चिमी इलाकों में यह सामान्य है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों के अधिकतर इलाकों में जबकि पश्चिमी भागों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई।

इस अवधि में चंद्रदीप घाट (गोंडा)में सबसे ज्यादा 18 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा बांसी में 12, अकबरपुर में 11, काकरधारी और बहराइच में 10-10, सुल्तानपुर तथा ककरही में आठ-आठ, मिर्जापुर में सात, बर्डघाट में छह, भिनगा, रामनगर तथा नवाबगंज में पांच-पांच, सलेमपुर, दुद्धी और मुजफ्फरनगर में चार-चार सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के गोरखपुर तथा आगरा मंडलों में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा फैजाबाद, गोरखपुर तथा प्रयागराज मंडलों में अधिकतम तापमान सामान्य से काफी कम दर्ज किया गया। इस अवधि में इटावा राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा जहां अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में आगामी 24 जून तक मानसून के सक्रिय रहने का अनुमान है। इस दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों में कुछ इलाकों में वर्षा होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static