एसडीएम पर लगा हत्या का आरोप, परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम

punjabkesari.in Monday, Jan 01, 2018 - 12:57 PM (IST)

बांदाः यूपी में अपराधों का ग्राफ थमने का नाम नहीं ले रहा। आए दिन लोगों की हत्याओं की खबरें योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रही हैं। ताजा मामला बुंदेलखंड के बांदा से सामने आया है। जहां सोमवार एक अधेड़ की लाश खेत में पाए जाने के बाद जमकर बवाल हुआ है। खास बात तो यह है कि हत्या का सीधा आरोप एसडीएम पर लगा है। फिलहाल इस मामले में अपर एसपी का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी। अगर एसडीएम दोषी होंगे तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के अनुसार मामला तहसील के करतल रोड पर खनिज चेक पोस्ट का है। जहां सड़क किनारे खेत में सोमवार जमुआरा गांव निवासी अबरार की लाश मिली। लाश मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक के चेहरे, सीने और हाथ पैरो में चोटों के निशान थे। देखते ही देखते सूचना मृतक के परिजनों को पहुंची। सैकड़ो की तादाद में परिजन और ग्रामीण घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए। 

एसडीएम पर लगा हत्या का आरोप
परिजनों ने पुलिस को लाश सुपुर्द करने से इंकार कर दिया। साथ ही बांदा पन्ना मार्ग में जाम लगा दिया। मृतक के परिजनों का कहना था कि कल रात एसडीएम नरैनी सीएल सोनकर ने सड़क पर मृतक अबरार को दौड़ाया था और गाडी में ले गए थे। जिसके बाद सुबह खेत में उसकी लाश मिली है। मृतक के परिजनों का सीधा आरोप है कि बालू माफियाओं के साथ मिलकर एसडीएम ने ही अबरार की पिटाई की है। जिससे उसकी मौत हुई है। 

दोषी पाए जाने पर होगी कार्रवाई- अपर एसपी
वहीं मौके पर पहुंचे प्रभारी डीएम और पुलिस अधिकारी एसडीएम के खिलाफ कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं था। आरोपियों के नाम से एसडीएम का नाम हटाने के लिए मृतक के परिजनों पर लगातार दबाव डालने में प्रशासन जुटा रहा, लेकिन मौके पर ही चश्ममदीद अपनेे बयान पर अड़े रहे। देर रात पुलिस को ही बैकफुट पर जाना पड़ा। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि एसडीएम नरैनी ने मृतक को दौड़ा-दौड़ाकर पकडा़ था और मारते हुए ले गए थे। अपर एसपी का कहना है कि अगर एसडीएम दोषी होंगे तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।