अवैध खनन को रोकने में पुलिस नाकाम, SDM ने पकड़ा बालू से लदा वाहन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2018 - 04:21 PM (IST)

मऊः अवैध खनन पर लगी रोक के बावजूद भी यूपी में मिट्टी और बालू खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं इस अवैध खनन पर रोक लगाने में पुलिस भी नाकाम साबित हो रही है। बता दें कि जिस गाड़ी को पुलिस द्वारा पकड़ा जाना चाहिए था उसे सदर एसडीएम द्वारा पकड़ा जा रहा है। एेसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उत्तर प्रदेश में अवैध खनन पुलिस की संरक्षण में किस कदर फल-फूल रहा है।

दरअसल मऊ जनपद के सदर एसडीएम कुमार हर्ष ने सोमवार को ऑफिस जाते समय बालू से लदे ट्रैक्टर को बलिया मोड़ पर पकड़ लिया। बलिया मोड़ पर ही भीटी चौकी होने के बाद भी बालू से लदे वाहन पर पुलिस की नजर नहीं पड़ी। एसडीएम ने ट्रैक्टर चालक से संबंधित कागजात न दिखाने पर कोतवाल को फोन कर गाड़ी को थाने ले जाने का आदेश दिया।

वहीं इस संबंध में उप जिलाधिकारी सदर कुमार हर्ष ने बताया कि पकड़े गए ट्रैक्टर चालक के पास न ही ड्राइविंग लाइसेंस था और न ही गाड़ी के कागजात थे। बालू खनन को लेकर कागजात न दिखाने पर गाड़ी का चालान मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत किया गया है। साथ ही खनन अधिकारी को अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी के समक्ष पेश करने को कहा गया है। जिलाधिकारी की संस्तुति के बाद खनन का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।