उन्नाव में मिला दूसरा कोरोना पॉजिटिव केस, एरिया हॉट स्पॉट घोषित

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 03:10 PM (IST)

उन्नावः उन्नाव जनपद में कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया। अभी उन्नाव में एक ही पॉजिटिव था, लेकिन जैसे ही ये खबर आई की उन्नाव के शुक्लागंज में रहने वाली महिला पत्रकार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसके बाद स्वास्थ विभाग से लेकर पूरे प्रशासन में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिस ने पूरे इलाके को बैरीकेटिंग कर दिया। शुक्लागंज में आने वाली सभी सीमाए सील कर दी गयी हैं। उन्नाव से कानपूर को जोड़ने वाले पुल को भी सील कर दिया गया है।

इस बार कोरोना वायरस का शिकार एक महिला पत्रकार हुई है। यह महिला पत्रकार कानपूर में पत्रकारिता करती थी जोकि उन्नाव के गंगाघाट के मदनी नगर की रहने वाली है। जैसे ही इस बात की जानकारी प्रशासन को हुई वैसे ही उस एरिया के 1 किलो मीटर दायरे को हॉट स्पॉट बना दिया गया और पूरे एरिये को प्रशासन सेनेटाइज करा रहा है। वहीं महिला पत्रकार के बाद उसके परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग अपने साथ ले जाकर जांच की कार्रवाई पूरी करने में जुट गई है। पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ लगा दी गई

कानपुर से आने जाने वाले लोगों को रोक दिया गया है और दोनों गंगा पुलों को पुलिस ने सील कर दिया है। गंगाघाट में मदनी नगर, आनन्द नगर, ऋषि नगर सहित लगभग आधा दर्जन मोहल्लों को पुलिस ने सीज कर दिया है। हॉट स्पॉट एरिया में अभी फिलहाल किसी को जाने की इजाजत नहीं है। इन मोहल्लों में होम डिलीवरी के अनुसार ही जरूरत की चीजों को पहुंचाया जाएगा। उन्नाव से कानपुर जाने वाले मार्ग पर दाहिने ओर ऋषि नगर से लेकर गंगाघाट कोतवाली तक पूरा एरिया बंद है। पुलिस ने बैरिकेटिंग लगाकर आवागमन को बंद कर दिया है। ।

Tamanna Bhardwaj