UP में टूट रही कोरोना की दूसरी लहर, 22 जिलों में 24 घंटे में मिले 10 से कम मामले

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 08:08 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की चेन टूट रही है,नतीजन राज्य के 22 जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान दस से कम मामले दर्ज किये गये है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार हाथरस, कासगंज, महोबा, श्रावस्ती, कानपुर देहात, हमीरपुर, फतेहपुर, चित्रकूट, बलरामपुर, भदोही, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, कन्नौज, संभल, मैनपुरी, एटा, बांदा, जालौन, गोंडा, महाराजगंज, चंदौली और बलिया में पिछले 24 घंटे में मिले मरीजों की संख्या इकाई में रही वहीं कौशांबी में इस दौरान कोई नया मामला नहीं आया।        

लखनऊ और मेरठ को छोड़कर अन्य जिलों में 100 से कम नये मामले सामने आए। लखनऊ, मेरठ, वाराणसी, नोएडा, गोरखपुर,गाजियाबाद, बरेली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और बुलंदशहर में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या एक हजार से ज्यादा है।       

गौरतलब है कि राज्य में पिछले एक महीने के दौरान सक्रिय मरीजों की संख्या में 87 फीसदी तक की कमी आयी है वहीं कोरोना का रिकवरी रेट 96 फीसदी से ऊपर हो चुका है। सरकार ने इसके मद्देनजर 600 से कम एक्टिव केस वाले 55 जिलों को आंशिक कोरोना कर्फ्यू से रियायत देने का फैसला किया है जो एक जून से लागू होगा। इस दौरान सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक व्यापारिक प्रतिष्ठान और मंडियां खोली जायेंगी जबकि शाम सात से सुबह सात बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj