CRPF केंपस में हुई सुरक्षा में चूक, नकली सब इंस्पेक्टर बन कर घुसा युवक

punjabkesari.in Saturday, Oct 27, 2018 - 12:52 PM (IST)

रामपुरः उत्तर प्रदेश के रामपुर में सीआरपीएफ केंपस की सुरक्षा में भारी चूक हो गई है। जहां एक व्यक्ति सीआरपीएफ की वर्दी पहनकर फर्जी दरोगा अपने माता-पिता के साथ सीआरपीएफ केंपस में न केवल प्रवेश करने में कामयाब हो गया, बल्कि अपने माता पिता को सीआरपीएफ गेस्ट हाउस तक ले जाने में सफल हो गया। हालांकि सीआरपीएफ कर्मचारियों ने उसकी पहचान करने में देर नहीं की और नकली दरोगा को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले को सीआरपीएफ की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है।

दरअसल, सीआरपीएफ की वर्दी में कैंपस के अंदर प्रवेश करने वाला यह व्यक्ति इटावा का रहने वाला है। जिसका नाम मोहित तिवारी है 1 वर्ष पूर्व सीआरपीएफ के लिए भर्ती का आवेदन किया था। किन्ही कारणों से भर्ती निरस्त हो गई और यह सीआरपीएफ में नौकरी नहीं पा सका, लेकिन इसके बावजूद उसने अपने घरवालों को यह बता रखा था कि वह सीआरपीएफ में नौकरी कर रहा है। माता पिता ने जब उससे सीआरपीएफ जाकर खुद देखने की जिद की तो वह अपने साथ उनको सीआरपीएफ कैंपस में लाया। जिसके लिए उसने नकली वर्दी की व्यवस्था की और फिर अपने माता-पिता को लेकर सीआरपीएफ केंपस में पहुंच गया।

सीआरपीएफ के कर्मचारियों ने यह पहचान ने में देर नहीं की कि यह एएसआई नकली है और उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस अब सारे मामले की बारीकी से जांच में जुट गई है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  


 

Tamanna Bhardwaj