J&K में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद वाराणसी में बढ़ाई सुरक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 11, 2017 - 03:09 PM (IST)

वाराणसी: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर रात हुए आतंकी हमले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की विशेष सुरक्षा निगरानी की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर. के. भारद्वाज ने बताया कि प्राचीन श्री काशी विश्वनाथ मंदिर, दुर्गाकुंड, संकट मोचन मंदिर एवं अन्य प्रमुख मंदिरों के अलावा ऐतिहासिक दशाश्वमेध एवं असि घाट सहित तमाम प्रमुख घाटों पर पुलिस कर्मियों को विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस की विशेष नजर है।

उन्होंने बताया कि बाबातपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, जिला अदालत परिसर, वारणसी, मंडुवाडीह एवं काशी रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की एवं यहां आने-जाने वाले लोगों एवं गाड़यिों की जूरूरी जांच की जा रही है। भारद्वाज ने बताया कि वाराणसी में सावन माह के दौरान लाखों की संख्या में शिवभक्त श्रद्घालु श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा भोले के जलाभिषेक एवं पूजा-अर्चना के लिए आते हैं। इस वजह से पहले से ही सुरक्षा के चौकचौबंद इंतजाम किए गए थे, लेकिन आतंकी हमले की सूचना के बाद सुरक्षा कर्मियों को और मुस्तैद रहने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि जल, थल और आकाश में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। सीसीटीवी एवं ड्रोन कैमरों के माध्यम से सुरक्षा निगरानी की व्यवस्था है। सादे पोशाक में पुलिस कर्मी जगह-जगह निगरानी कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में 7 श्रद्धालुओं की हत्या की सूचना मिलते ही देर रात भारद्वाज एवं जिले के तमाम आला पुलिस अधिकारी खुद जगह-जगह गश्त कर सुरक्षा निगरानी का जायजा लेते एवं पुलिस कर्मियों को सतर्क करते नजर आए।