मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित अन्य स्थानों की सुरक्षा बढ़ाई गई

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 07:00 PM (IST)

मथुराः मथुरा पुलिस कंट्रोल रूम को बीती रात एक युवक ने फोन करके कुछ संदिग्ध लोगों द्वारा श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर विस्फोट करने के बारे में बात करने की सूचना दी जिसके बाद जिला पुलिस ने सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी। पुलिस ने तत्काल ही पूरे सुरक्षा तंत्र को चाक-चौबंद करते हुए श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर, मथुरा रिफाइनरी, ठा.बांकेबिहारी मंदिर सहित सभी संवेदनशील स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि शनिवार रात नौ बजे महावन क्षेत्र से एक युवक ने पुलिस कण्ट्रोल रूम को फोन करके कुछ लोगों द्वारा रात 10.40 बजे श्रीकृष्ण जन्मस्थान को बम धमाका करके उड़ाने के बारे में बात करने की सूचना दी थी। इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए सतर्कता बढ़ा दी गई।

उन्होंने बताया कि वैसे भी, एक महीने पहले गृह विभाग से मिले इनपुट के आधार पर राज्य के अन्य अतिसंवेदनशील धर्मस्थलों के साथ ही मथुरा में भी रेड अलर्ट कर दिया गया था। इसके तहत श्रीकृष्ण जन्मस्थान के ‘रेड जोन एरिया’ के साथ ‘यलो जोन’ में भी उतनी ही चौकसी बढ़ा दी गई है और सुरक्षा योजना में कुछ और नए प्रावधान जोड़े जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान के अलावा मथुरा का तेलशोधक कारखाना एवं कुछ अन्य अत्यधिक भीड़भाड़ वाले मंदिरों की सुरक्षा भी बहुत महत्वपूर्ण है जिस पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है।
 

Tamanna Bhardwaj