अयोध्या में रामजन्म भूमि परिसर, हाईकोर्ट और सचिवालय की बढ़ाई सुरक्षा, 7 BDDS और AS चेक टीमें की तैनात

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 10:09 AM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में श्री रामजन्म भूमि परिसर, इलाहाबाद हाईकोर्ट, लखनऊ खंडपीठ और सचिवालय की सुरक्षा का कवच और मजबूत किया गया है। इसकी सुरक्षा बढ़ाने के लिए 7 बीडीडीएस (बम डिस्पोजल तथा डिटेक्शन स्क्वॉड) तथा दो नए एएस चेक (एंटी सबोटाज चेक) टीमों को यहां सुरक्षा में लगा दिया गया है। वहीं, पांच नवीन बीडीडीएस को सचिवालय, उच्च न्यायालय लखनऊ, उच्च न्यायालय इलाहाबाद, कमिश्नरेट वाराणसी तथा 30वीं वाहिनी पीएसी गोंडा में तैनात किया गया है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Madhya Pradesh की तर्ज पर यूपी सरकार गेहूं खरीद के मानको में केंन्द्र से करेगी राहत की मांग

बता दें कि, रामजन्म भूमि परिसर अयोध्या के लिए दो बीडीडीएस को लगाया गया है। वहीं, राम जन्मभूमि परिसर में नियमित चेकिंग के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। चेकिंग के लिए दो नवीन एएस चेक टीमों को भी प्रशिक्षण के बाद अयोध्या में लगाया गया है। एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह के मुताबिक, इन टीमों को औपचारिक रूप से फ्लैग ऑफ किया गया है। इसकी मदद से महत्वपूर्ण स्थलों, महानुभावों तथा वृहद आयोजन स्थलों की सुरक्षा की जा सकेंगी। इन टीमों का काम सभी स्थल की जांच कर छिपाए गए विस्फोटक पदार्थों को पता लगाना और उन्हें नष्ट करना है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः हाईटेंशन तार की चपेट में आई सगी बहनें, एक की मौके पर मौत.... एक गंभीर रुप से झुलसी

टीमों को भी प्रशिक्षण के बाद भेजा गया अयोध्या 
मिली जानकारी के मुताबिक, पांच नवीन बीडीडीएस को सचिवालय, उच्च न्यायालय लखनऊ, उच्च न्यायालय इलाहाबाद, कमिश्नरेट वाराणसी तथा 30वीं वाहिनी पीएसी गोण्डा में तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त रामजन्म भूमि परिसर, अयोध्या के लिए दो बीडीडीएस को भी विशेष ब्रीफिंग के बाद भेजा गया है। वहीं रामजन्म भूमि परिसर में नियमित चेकिंग के लिए दो नवीन एएसचेक टीमों को भी प्रशिक्षण के बाद अयोध्या भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static