रात में टॉर्च के सहारे हुई ताजमहल की सुरक्षा, फॉल्ट के कारण बिजली बंद होने से ताज के पूर्वी गेट पुलिस चेक पोस्ट पर छाया अंधेरा

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 11:01 AM (IST)

आगरा(मान मल्होत्रा): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां मोहब्बत की निशानी ताजमहल (Taj Mahal) के पूर्वी गेट पाठक प्रेस चेक पोस्ट पर सोमवार (Monday) की राज बिजली गुल हो गई। जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों (Security Personnel) को टॉर्च (Torch) के सहारे सुरक्षा व्यवस्था संभालनी पड़ी। रात को लगभग 9 बजे के आस पास यह फॉल्ट हुआ। इसके साथ ही संरक्षित स्मारक के अंदर भी अंधेरा होने की चर्चाएं रहीं लेकिन, ताजमहल (Taj Mahal) के वरिष्ठ संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेयी ने अंदर बिजली आपूर्ति बाधित होने से इन्कार किया है।

फॉल्ट के कारण बिजली बंद होने से ताज के पूर्वी गेट पुलिस चेक पोस्ट पर छाया अंधेरा
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ताजमहल के पूर्वी गेट स्थित पाठक प्रेस के पास पुलिस चेक पोस्ट पर रात 9 बजे बिजली सप्लाई बंद हो गई। यह क्षेत्र यलो जोन में आता है। यहां ड्यूटी पर तैनात दारोगा अमृत लाल ने बताया कि रात 9 बजे से क्षेत्र में बिजली नहीं है। ताजमहल स्मारक के अंदर का क्षेत्र रेड जोन में आता है। बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनी टोरंट पावर के अनुसार हमारी तरफ से सप्लाई चालू थी। लोकल फॉल्ट होने की वजह से एक छोटे एरिया की सप्लाई बाधित हुई थी। जिसको टीम ने पहुंचकर ठीक कर दिया और सप्लाई चालू हो गई।

ताजमहल के आसपास अंधेरे में डूबे पुलिस चेक पोस्ट के वीडियो भी हो गए वायरल
आपको बता दें कि  रात 12 बजे ताजमहल के आसपास अंधेरे में डूबे पुलिस चेक पोस्ट के वीडियो भी वायरल हो गए। सोमवार शाम 5 बजे हल्की आंधी आई थी। रविवार शाम को तेज रफ्तार आंधी आई। जिससे ताज के आसपास बाग बगीचों, सड़कों के किनारे लगे पेड़ की डालियां तक टूट गईं। स्मारक में अंदर गेट के पास प्लास्टर गिर पड़ा। कुछ छोटे पत्थर भी टूट गए। वहीं रात में स्मारक के अंदर अंधेरे की एएसआई ने पुष्टि नहीं की।

Content Editor

Anil Kapoor