देखिए कैसे फायर अधिकारी ने ली खुलेआम रिश्वत

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 07:55 PM (IST)

बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही भ्रष्ट्राचार मुक्त शासन चलाने का दावा कर रहे हो, लेकिन बावजूद इसके भ्रष्ट अधिकारियों के वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं। ताजा मामला बुलंदशहर का है, जहां चीफ फायर अॉफिसर एवं सिकंद्राबाद के फायर स्टेशन अॉफिसर का एक टायर फैक्ट्री से NOC देने के नाम पर रिश्वत लेते हुए पाए गए हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक सिकंद्राबाद में एक विदेश कंपनी को अपनी फैक्ट्ररी लगाने के लिए एनओसी लेनी थी। इस लिए कंपनी के कर्मचारी चीफ फायर आफिसर मौ.शाहिद के पास गए। उन्होंने कंपनी को एनओसी देने के नाम पर 6 से 7 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की। जिसके बाद कंपनी के कर्मचारी फायर सेफ्टी ट्रेड एसोसियेशन के अध्यक्ष पास गए और मामले की जानकारी दी। एसोसियेशन के अध्यक्ष ने बताया कि कंपनी के सभी कागज पूरे थे, उसके बाद भी कर्मचारियों से रिश्वत मांगी गई।


रिश्वत लेते हुए वीडियो हुआ वायरल 
वहीं वायरल वीडियो में दोनो अधिकारी एनओसी जारी करने के नाम पर रिश्वत में 500 रुपए के नए नोटों की गड्डी लेते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो पीडितों ने ही बनाया है। हैरानी की बात यह है वीडियो वायरल होने के बाद बेखौफ रिश्वत लेने वाले अधिकारी अब मामले से अनभिज्ञता जता रहे है।

फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया वीडियो
इस मामले में विधायक विमला सिंह सोलंकी ने शासन को इस बात की शिकायत भी की हैं। जिसके बाद शासन स्तर से इस पूरे मामले की जांच एडीएम कर रहे हैं। साथ ही एसएसपी ने भी इस मामले की जांच एसपी क्राइम को सौंप दी हैं। वायरल वीडियो की फॉरेंसिक जांच के लिए भेज गया हैं।