अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का CM योगी ने किया लोकार्पण, देखें राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 02:01 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के जन्मदिन पर उनकी स्मृति में अयोध्या में निर्मित चौक का बुधवार को लोकार्पण किया। वहीं राम मंदिर ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें भी जारी की है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मंदिर की तस्वीरें जारी की है।

PunjabKesari

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की 93वीं जयंती पर उन्हें याद किया और कहा कि उन्हें खुशी है कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में उनकी स्मृति में एक चौक का नामकरण किया गया है। लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को इंदौर में मशहूर संगीतकार दीनानाथ मंगेशकर के यहां हुआ था। मोदी ने कहा, ‘‘लता दीदी की जयंती पर आज उन्हें याद कर रहा हूं। याद करने को बहुत कुछ है... कई ऐसे संवाद हैं जिनमें उन्होंने मुझ पर अपना प्यार बरसाया।

PunjabKesari

 उन्होंने सुबह किए गए एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि आज उनकी स्मृति में अयोध्या में एक चौक का नामकरण किया जाएगा। देश की महान हस्तियों में एक लता दीदी को यह उचित श्रद्धांजलि होगी।'' ‘‘भारत रत्न'' लता ने अपनी आवाज और अपनी सुर साधना से बहुत छोटी उम्र में ही गायन में महारत हासिल की और विभिन्न भाषाओं में गीत गाए। पिछली पीढ़ी ने जहां लता की शोख और रूमानी आवाज का लुत्फ उठाया, वहीं मौजूदा पीढ़ी उनकी समन्दर की तरह ठहरी हुई परिपक्व गायकी को सुनते हुए बड़ी हुई है।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी की मौजूदगी में अयोध्या में लता मंगेशकर के नाम पर विकसित चौक का उद्घाटन किया। अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर स्थित लता मंगेशकर चौराहे को 7.9 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। इस चौराहे पर 14 टन वजन की 40 फीट लंबी और 12 मीटर ऊंची वीणा स्थापित की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static