देखिए तस्वीरें: कांटों के बिस्तर पर सोता है ये बाबा, बिछौना देख मुंह से निकल जाती है आह

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 01:12 PM (IST)

इलाहाबाद: 18 साल की उम्र में की गई गलती का इस तरह से पश्चाताप करते हुए शायद ही आपने किसी को देखा होगा। दरअसल हम बात कर रहे हैं कांटों की शैय्या पर सोने की सिद्धि प्राप्त कर चुके बाबा लक्ष्मण राम की। जो 18 साल पहले की गई गलती का इस तरह से पश्चाताप कर रहे हैं।

बता दें कि आगरा के रहने वाले बाबा लक्ष्मण राम ने बताया कि 18 साल की उम्र में गलती से मुझसे गौ हत्या हो गई थी। उसके बाद से ही मैं कांटों की शैय्या को अपना बिछौना बनाकर पश्चाताप करने का प्रयास कर रहा हूं। मुझे दर्द होता है, लेकिन मैं सहन कर लेता हूं।

उन्होंने कहा कि माघ और कुंभ में हर साल मैं यहां आता हूं। लोग जो चढ़ावा चढाते हैं, उसे मथुरा में गायों की देख-रेख में इस्तेमाल करते हैं। साथ ही भंडारा भी चलाते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार 6 दिन पहले यहां आया हूं और माैनी अमावस्या पर अक्षयवट मार्ग पर पहले दिन कांटों की शैय्या पर लेटा हूं।

वहीं जब इस बारे में प्रत्यक्षदर्शियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मौनी अमावस्या पर मेले में एक बाबा को कांटों की शैय्या को अपना बिछौना बनाए देखकर सभी हौरान हो गए। हमने बाबा को जैसे ही कांटों पर लेटा देखा तो नजर एकदम रुक सी गई। आैर भी लाेग जब बाबा काे कांटों पर लेटे देखते हैं ताे उनके भी मुंह से आह निकल जाती है।