देखिए क्या हुआ जब कार में मिला अजगर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 30, 2017 - 09:33 AM (IST)

गोरखपुर(रुद्र प्रताप सिंह): गोरखपुर के बुढ़िया माई मंदिर में दर्शन करने गया एक दम्‍पत्ति उस समय बुरी तरह डर गया, जब वापस लौटने पर उन्हें अपनी कार में अजगर बैठा हुआ दिखाई पड़ा।

जानकारी के अनुसार काले रंग की चमचमाती स्विफ्ट एलएक्‍सआई में एक दम्‍पत्ति बुढ़िया माई मंदिर के स्‍टैंड में कार पार्क कर दर्शन करने गया था। लेकिन वे दर्शन कर वापस आए और कार का दरवाजा खोलने लगे थे तभी उन्हें दरवाजे के नीचे सांप के शरीर का पिछला हिस्सा दिखाई पड़ा। जिसे देख दम्पत्ति बुरी तरह डर गया।

सांप देखकर दम्पत्ति ने शोर मचाना शुरु कर दिया। चीखने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। भीड़ ने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी। इसी दौरान वहां पास में ड्यूटी दे रहे सिपाही बृजमोहन सिंह और अशोक सिंह वहां पहुंचे। उन्होंने साहस का परिचय देते हुए ग्रामीणों की मदद से सांप का मुंह बोरे में डाल दिया और फिर उसका शरीर रस्सी से बांधकर खींचना शुरु कर दिया।

बताया जा रहा है कि अजगर इंजन में पहुंचकर आराम से बैठा था। उसने अपना शरीर ऐसा फंसा लिया था कि निकालने में बहुत दिक्‍कत आई। किसी ने बोनट खोलकर लकड़ी से अजगर का शरीर इंजन से छुड़ाया और दूसरी तरफ से पुलिसवाले और ग्रामीण ने खींचा तब जाकर उसे बाहर निकाला जा सका। बाद में अजगर को पेड़ से बांध कर पुलिस ने वन विभाग वालों को सूचना दी। वनाधिकारियों ने अजगर को विनोद वन पहुंचा दिया।