योगी जी देखिए... गौशाला में तड़प कर मर रहे हैं गोवंश, गौ रक्षक ने रो-रोकर की फरियाद

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 03:01 PM (IST)

अयोध्याः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कान्हा गौशाला का सपना चकनाचूर होता नजर आ रहा है, गौशाला के शुरू होने के बाद से ही पूरे उत्तर प्रदेश में लगातार गोवंशों के तड़प-तड़प कर मरने की तस्वीरें आती रही है, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में गोवंश मृत पड़े हुए हैं और उनको उसी गौशाला में जेसीबी मशीन से दफन किया जा रहा है।

मामला अयोध्या नगर निगम क्षेत्र के कान्हा गौशाला बैसिंह का है, जहां गौरक्षक रितेश दास गोवंश को खिलाने के लिए एक ट्राली तरबूज लेकर पहुंचे, लेकिन वहां का नजारा देखकर रो पड़े और वहां का वीडियो बना लिया। वीडियो बनाने की भनक लगते ही वहां मौजूद दर्जनों लोगों ने गौ रक्षक रितेश मिश्रा को लाठी डंडा लेकर खदेड़ लिया। इसके बाद गौ रक्षक ने वीडियो को शोसल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसमें अव्यवस्थाओं के चलते बड़ी संख्या में गोवंश इधर उधर मृत पड़े दिखाई दे रहे हैं और उनको जेसीबी से खोदकर उसी गौशाला में दफन भी किया जा रहा है।

वहीं गौ रक्षक रितेश मिश्रा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रो-रोकर गोवंशों के रक्षा की फरियाद करते नजर आ रहे हैं। यही नहीं वीडियो बनाने वाली गौ रक्षक रितेश मिश्रा का आरोप है कि वीडियो बनाने के समय दर्जनों लोगों ने लाठी-डंडे से लैस होकर जान से मारने की नियत से उनका पीछा किया। तब उन्होंने डायल 112 पर फोन करके और कुछ दूर पर एक मुर्गी फार्म में छुप कर अपनी जान बचाई। इस मामले को लेकर गौ रक्षक ने सीओ अयोध्या को एक तहरीर भी दी है जिसने गौशाला से संबंध रखने वाले आधा दर्जन से अधिक लोगों पर जान से मार देने की नियत से खदेड़ने और धमकी देने का आरोप लगाया है।

वहीं जब इस पूरे मामले में नगर आयुक्त विशाल सिंह से बात की गई, तो उन्होंने पूर्व में गौशाला में हुए भ्रष्टाचार की बात को भी स्वीकारा, साथ ही साथ पर्याप्त संसाधन ना होने का भी हवाला दिया, लेकिन गौशाला की व्यवस्था चाक-चौबंद होने का दावा करना भी नहीं भूले।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj