जनता दरबार में भीड़ देख अधिकारियों से बोले, केशव प्रसाद मौर्य- जनता का करो काम नहीं तो होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 05:30 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इस वक्त अपने गृह जनपद के साथ प्रयागराज मंडल के दौरे पर है। इस दौरान शुक्रवार को उन्होंने प्रयागराज के सर्किट हाउस में जनता दरबार लगायाा। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों के आने से डिप्टी सीएम अफसरों पर भड़क गए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आप लोग अगर इनका काम स्थानीय स्तर पर कर देते तो इन लोगों को यहां से लेकर लखनऊ तक आने की जरूरत ही नहीं पड़ती। इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने वहां मौजूद लोगों के समस्याओं का 24 घंटे के अंदर समाधान करने के निर्देश दिए है।

जनता के लिए है सरकार
डिप्टी सीएम ने जन सुनवाई के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार जनता की सरकार है। हम लोगों के लिए जनता ही भगवान है। आप लोग इन्हें ही परेशान कर रहे है।    उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति को अधिकार, सम्मान व समस्त सुविधा दिलाना प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार का लक्ष्य है। अधिकारी उसी मंशा के अनुरूप काम करें। अगर कोई व्यक्ति अपनी समस्या निस्तारित कराने के लिए लखनऊ का चक्कर काटता है तो इसका मतलब उस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी ईमानदारी से काम नहीं कर रहे हैं। ऐसे अधिकारियों को चिन्हित करके कार्रवाई की जाएगी।

बिजली, पानी, सड़क की समस्या सबसे ज्यादा
डिप्टी सीएम के सामने जितने भी समस्याए आए उनमें सबसे ज्यादा बिजली, पानी, चिकित्सा, सड़क से जुड़ी थी। उन्होंने यहां के अधिकारियों को कार्यप्रणाली सुधारने की हिदायत दी है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जन समस्याएं सुनने के बाद लोगों को जल्द समाधान का आश्वासन भी दिया। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से इन लोगों की समस्याओं को 24 घंटे के अंदर निस्तारित करने का निर्देश दिया।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj