गंदगी देख नाराज सभासद ने नाले में लगा दी छलांग, अधिकारियों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 06:23 PM (IST)

पीलीभीतः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे माहौल में साफ-सफाई भी बेहद जरूरी है। वहीं जिला पीलीभीत में नाला सफाई में बरती जा रही लापरवाही से नाराज नगरपालिका के सभासद ने ईओ के सामने ही नाले में छलांग लगा दी। इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों के बीच हड़कंप मच गया।  सभासद के नाले में उतरने पर ईओ साहब के भी होश उड़ गए। नाला सफाई का दावा करने वाले ईओ के आश्वासन के बाद ही सभासद बाहर निकले।

दरअसल नालों को तली साफ करने के लिए लगभग 21 लाख का ठेका नगरपालिका ने तीन ठेकेदारों को दिया था। इसके तहत क्षेत्र के 32 नालों का सफाई होनी है। नालों की साफ-सफाई का काम भी हो रहा है, लेकिन जमीनी हकीकत यही है कि चालू सफाई ही की जा रही है, जिसकी शिकायत वार्ड नंबर 22 के सभासद रफीक अहमद ने नगरपालिका की अधिशासी अधिकारी वंदना शर्मा व सफाई इंस्पेक्टर वीर सिंह से की।

रफीक ने बताया कि कि उनके वार्ड में नाला की तलीझाड़ सफाई ठेकेदार द्वारा नहीं कराई जा रही है, जिससे बारिश के मौसम में उक्त नाला से पानी की निकास सही तरीके से नहीं हो सकेगी। लेकिन बार-बार कहने के बावजूद अफसर नाला सफाई का दावा करते रहे। नाले की समुचित ढंग से सफाई नहीं हुई तो उस नाले में खुद उतरना पड़ा। ऐसा करके यह दिखाया कि नाले में अभी कितनी गंदगी भरी है।

सूचना पाकर अधिशासी अधिकारी व सफाई निरीक्षक मौके पर पहुंच गए। अधिशासी अधिकारी व सफाई निरीक्षक द्वारा ठेकेदार को बुलाकर नाले की दोबारा सफाई कराने का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर सभासद नाले से बाहर निकले।

Author

Moulshree Tripathi