OMG: पुलिस को देखकर युवक ने 10 रुपए के नोट को बना डाला मास्क, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 04:08 PM (IST)

मेरठः कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जहां सरकार ने बाकयदा मास्क लगाने का कानून बना दिया है, लेकिन क़ानून को न मानने वालों पर सरकार का ये आदेश भी बेमानी हो रहा है। फिर चाहें सरकार का फैसला जनता की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर ही क्यों न हों।

सरकार के आदेश के बाद मेरठ पुलिस में मास्क पहन कर ही घर से निकलने की हिदायत दी है वो भी अगर आप का घर से निकलना ज़रूरी हो तो। बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई भी कर रही है, लेकिन मेरठ में घर से निकले दो युवकों को लॉकडाउन का उल्लंघन करना भारी पड़ गया। दोनों युवक लॉकडाउन में बाइक पर घर से निकले थे कि तभी रास्ते मे सीओ सिविल लाइन नौचन्दी क्षेत्र के एल ब्लॉक चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे। सामने से बाइक पर आ रहे दो युवकों ने पुलिस को चेकिंग करता देख एक युवक ने तो चेहरे पर रुमाल बांध लिया जबकि दूसरे युवक ने 10 रुपये के नोट को मास्क बनाते हुए चेहरे पर लगा लिया।

पुलिस ने दोनों युवकों को रोक लिया जब सीओ सिविल लाइन द्वारा युवकों से पूछताछ की गई तो पता चला कि दोनों युवक थाना भावनपुर क्षेत्र के ज्ञानपुर के रहने वाले हैं और उनमें से एक युवक का नाम आमिर तो दूसरे का नाम महबूब है और वो थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के जाकिर कॉलोनी में ठेकेदार एजाज के पास काम करते हैं और पैसे लेने आये थे। वही सीओ सिविल लाइन द्वारा इन युवकों को मास्क दिया और मोटरसाइकिल का चालान कर दिया गया। खास बात ये रही कि युवक के द्वारा 10 रुपये के नोट को फेस मास्क बनाकर लगाए जाने और पुलिस के द्वारा इस युवक के खिलाफ कार्रवाई करने का वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है। 
 

Tamanna Bhardwaj