डरावने साए को देख सहमी छात्राओं ने छोड़ा हॉस्टल, बताई ऐसी बातें कि बड़े दिल वालों के भी छूटे पसीने

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 06:07 PM (IST)

झांसी: डर एक ऐसा भाव है भुलाए नहीं भूलता, ऐसा डर जो हमेशा के लिए जहन में रह जाता है। ऐसा कुछ झांसी में देखने को मिला है। जहां जिले के वीरांगना झलकारी बाई राजकीय बालिका पॉलीटेक्निक कॉलेज के एक छात्रावास में डरावना साया दिखा, जिसके बाद 63 छात्राएं हॉस्टल छोड़कर चली गई। छात्राओं के अनुसार, उन्होंने बुधवार शाम को एक साया देखा। छत पर किसी के दौड़ने की आवाज सुनी। खिड़कियों की जोरदार अवाजें और बिजली का गुल होना जैसी कई चीजों का अनुभव किया।

छात्राओं ने प्रिंसिपल से की शिकायत
पानी जब सिर से ऊपर निकल गया तो छात्राओं ने प्रिंसिपल जीएस यादव को शिकायत दी और कहा कि वे अपने परिवारों से सलाह मशविरा करने के बाद ही लौटेंगी। छात्रावास के एक कर्मचारी ने कहा, “हो सकता है कि कुछ स्थानीय लड़के हमें डराने के लिए छात्रावास परिसर में घुसे हों। छात्रावास से करीब 150 मीटर की दूरी पर एकमात्र प्रांत रक्षक दल का गार्ड तैनात है। इसके अलावा, कोई सीसीटीवी कैमरे नहीं है।”

हॉस्टल और आसपास के क्षेत्रों में निगरानी बढ़ाने का दावा 
इस बात की तत्काल कॉलेज प्रशासन और पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन किसी तरह का कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस ने इस घटना के बाद हॉस्टल और आसपास के क्षेत्रों में निगरानी बढ़ाने का दावा किया, लेकिन छात्राओं में अभी भी डर बना हुआ है। हॉस्टल में पढ़ने वाली छात्राएं प्रयागराज, जालौन, लखनऊ, आगरा, कानपुर, मथुरा, ललितपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, गोरखपुर, बहराइच सहित अन्य जनपदों की रहने वाली हैं।

क्या कहती है पुलिस? 
झांसी के एसपी सिटी राधेश्याम राय के मुताबिक, घटना की जानकारी मिलने के बाद पूरे परिसर की तलाशी ली गई, लेकिन किसी तरह का कोई सुराग नहीं मिला। हॉस्टल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

हॉस्टल की सुरक्षा में चार पीआरडी जवान तैनात रहते हैं। पुलिस रात में भी हॉस्टल में गश्त करेगी। हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj