प्रेग्नेंटः अविवाहिता ने youtube देखकर खुद के प्रसव की कोशिश की, मां-बच्चे दोनों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 01:02 PM (IST)

गोरखपुरः इंटरनेट सूचना का एक बड़ा माध्यम बन चुका है इसमें कोई शक नहीं, लेकिन इसी इंटरनेट पर अफवाहें और गलत जानकारियों की वजह से लोगों को कई बार इसका भारी नुकसान भी झेलना पड़ जाता है। इसकी ताजा उदाहरण गोरखपुर से सामने आई है। यहां एक अविवाहित गर्भवती ने यूट्यूब वीडियो देखकर खुद के प्रसव की कोशिश की। इस दौरान ज्यादा ब्लीडिंग की वजह से उसकी और बच्चे की मौत हो गई।

जानिए पूरा मामला
मामला गोरखपुर के कैंट इलाके का है। यहां रवि उपाध्याय के मकान में बहराइच की रहने वाली एक युवती ने किराए पर कमरा लिया था। मकान मालिक के मुताबिक युवती ने कमरा लेने के समय कहा था कि उसकी मां कुछ दिनों तक उसके साथ रहने के लिए आ जाएगी। उन्होंने बताया कि घटना वाले दिन उसने और दूसरे किराएदारों ने कमरे से खून रिसता देखकर पुलिस को सूचना दी।

परिजन कराना चाहते थे गर्भपात
मौके पर पहुंची पुलिस को कमरे में खून से लथपथ युवती मिली। उसके पास एक मोबाइल मिला जिसमें प्रसव का वीडियो चल रहा था। पुलिस के मुताबिक अविवाहित गर्भवती ने यूट्यूब वीडियो देखकर खुद के प्रसव की कोशिश की। इस दौरान ज्यादा ब्लीडिंग की वजह से उसकी और बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि युवती के परिजन उसका गर्भपात कराना चाहते थे, लेकिन वह इसके लिए राजी नहीं थी। लोक-लाज के डर से वह कुछ दिन पहले बहराइच से गोरखपुर आ गई और यहां किराये के कमरे पर रहने लगी थी। फिलहाल पुलिस मृतका के परिजनों द्वारा मामला दर्ज कराने पर आगे की जांच करेगी।

 

 

Ruby