रोडवेज चालक अब चलती बस में नहीं कर पाएंगे मोबाइल पर बात, जानिए वजह

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 02:01 PM (IST)

बुलंदशहर: परिवहन निगम के चालकों को रोडवेज बस चलाते समय मोबाइल पर बात करना महंगा पड़ सकता है। बस चालक की यात्रियों द्वारा फोटो या वीडियो बनाकर यदि डिपो पर दी जाती है तो संबंधित चालक से 5000 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा, साथ ही यात्री को भी ईनाम देकर पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए क्षेत्रीय प्रबंधक के निर्देशों पर एआरएम ने चालकों को अवगत करवाया है।

एआरएम धीरज सिंह पंवार को कई बार रोडवेज चालकों की बस चलाते समय मोबाइल पर बात करने की शिकायत मिली। वहीं चालकों की इस हरकत से हादसा होने का खतरा भी बना रहता। हादसों पर लगाम लगाने और व्यवस्थाओं को सुधारने के उद्देश्य से शासन के आदेशों के क्रम में क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा दिए गए निदेर्शों से एआरएम ने सभी चालकों को अवगत करा दिया है।

जब भी कोई चालक मोबाइल पर बात करे तो यात्री उसका फोटो और वीडियो बनाकर डिपो को उपलब्ध करा सकते हैं। संबंधित चालक पर तो 5 हजार का जुर्माना लगाने की कारवाई की जाएगी और यात्री को उसी में से एक हजार रुपए का ईनाम देकर पुरस्कृत किया जाएगा। एआरएम ने बताया कि आदेश मिलने पर चालकों को चेतावनी दी गई है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई होना तय है।

Anil Kapoor