भाजपा के वरिष्ठ विधायक रमापति शास्त्री विधानसभा के बने प्रो-टेम स्पीकर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 07:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता रमापति शास्त्री को राज्य विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष (प्रो-टेम स्पीकर) नियुक्त किया। विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे ने बताया कि राज्यपाल ने रमापति शास्त्री को प्रो-टेम स्पीकर नियुक्त किया है।

गोंडा के मनकापुर सीट से भाजपा विधायक शास्त्री नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। शास्त्री आठवीं बार विधायक चुने गए हैं और वह प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार में समाज कल्याण मंत्री हैं। सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के लिए राज्यपाल को 17 नामों की सूची भेजी गई थी, जिनमें समाजवादी पार्टी विधायक आजम खां सबसे वरिष्ठ हैं। वह दसवीं बार विधायक चुने गए हैं। हालांकि उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों और उनके जेल में बंद होने के मद्देनजर उनके नाम पर विचार नहीं किया गया।

अन्य नामों में नौवीं बार विधायक चुने गए सुरेश कुमार खन्ना के साथ-साथ रामपाल वर्मा, दुर्गा प्रसाद यादव, रमापति शास्त्री, सतीश महाना और जय प्रताप सिंह भी शामिल हैं। सातवीं बार विधायक चुने गए जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का नाम भी इस सूची में शामिल था।

Content Writer

Imran