सपा के वरिष्ठ नेता शाकिर अली का निधन, पैत्तृक गांव में किया जाएगा ‘सुपुर्द-ए-खाक’

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 11:28 AM (IST)

लखनऊः बीमारी के चलते कई दिनों से लखनऊ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री शाकिर अली का बीती रात को अस्पताल में निधन हो गया। वह 65 वर्ष के थे। उनके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव देवरिया जिले के करजहां, गौरी बाजार लाया जाएगा। उम्मीद है की दोपहर बाद 'सुपुर्द-ए-खाक 'किया जाएगा।

बता दें कि 1993 में SP-BSP गठबंधन के दौरान गौरी बाजार विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने और शिक्षा मंत्री बनाए गए थे। जब गठबंधन टूट गया तो वह SP के साथ हो गए। 2002 में भी वह लघु सिंचाई मंत्री थे। अली UP  सरकार में दो बार मंत्री रह चुके हैं। समाजवादी पार्टी की पूर्ण बहुमत के साथ बनी अखिलेश यादव सरकार में शाकिर अली को मंत्री नहीं बनाया गया था। हालांकि इसके लिए उन्‍होंने काफी प्रयास किया था। उन्‍हें किसी तरह को कोई अन्‍य पद भी नहीं मिला। इससे वह अखिलेश यादव से काफी नाराज हो गए थे। बावजूद इसके उन्‍होंने पार्टी का साथ नहीं छोड़ा।

जब RPF ने दर्ज किया था मुकदमा
2012 में पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र से वि‍धायक बनने के बाद ट्रेन से देवरिया रेलवे स्टेशन पहुंचने पर उत्साहित शाकि‍र अली प्लेटफॉर्म पर उतरते ही घोड़े पर सवार हो गए और प्‍लेटफॉर्म पर खूब घोड़ा दौड़ाया। इसको लेकर चर्चा में रहे। इसके बाद रेलवे स्‍टेशन पर नि‍यमवि‍रूद्ध घोड़ा दौड़ाने के मामले में RPF ने मुकदमा दर्ज कि‍या था। 

 

Ajay kumar