फरार क़ैदी के मामले में सात पुलिस कर्मी सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2016 - 08:34 PM (IST)

मेरठ (आदिल रहमान): परतापुर में पिछले साल पराग डेयरी का 41 लाख रुपये का कैश लूटने वाला आरोपी कपिल पेशी के दौरान पुलिस को गच्चा देकर कचहरी से फरार हो गया। आरोपी हथकड़ी निकालकर बड़ी आसानी से निकल गया और पुलिस हाथ मलती रह गई। मुजरिम को पेशी पर ले जाने वाले महिला कांस्टेबल समेत तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हवालात पर तैनात चार पुलिसकर्मियों समेत सात को सस्पेंड कर दिया है।
 
परतापुर की पराग डेयरी के कैशियर और गार्ड से नीरज भाटी और साबू गैंग के बदमाशों ने 13 जुलाई 2015 को 41 लाख रुपये का कैश लूटा था। इस मामले में पुलिस ने कपिल समेत आठ लोगों को जम्मू के कटरा से गिरफ्तार किया था। 31 लाख रुपये की रकम भी बरामद की गई थी। इसी प्रकरण में सुनवाई के लिए पुलिस मंगलवार को कपिल, आशू उर्फ आस मोहम्मद पुत्र अख्तर निवासी इंचौली, पप्पू पुत्र फूलचंद, मोहित पुत्र देवेंद्र मलिक व विजय पुत्र नत्थन को एडीजे-7 की कोर्ट में पेशी पर लाई थी। सुरक्षा में हेड कांस्टेबल ओमवीर सिंह, कांस्टेबल भोपाल सिंह और रजनी को लगाया गया था। कोर्ट से वापस लौटते समय कपिल हथकड़ी निकालकर कोर्ट परिसर से निकल भागा। भोपाल सिंह ने पीछा भी किया, लेकिन कपिल मुख्य गेट की ओर कुछ दूरी पर ही आंखों से ओझल हो गया। 
 
पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अपने ही हेड कांस्टेबल ओमवीर, कांस्टेबल भोपाल सिंह और रजनी को गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले सात पुलिसकर्मियों ओमवीर सिंह, भोपाल सिंह, रजनी, संजीव कुमार, नदीम, प्रमोद कुमार, प्रवीण कुमार को सस्पेंड कर दिया।