लापरवाहीः पॉश इलाके में एक महीने से आ रहा है सीवर का पानी, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 12:04 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद नगर निगम की बड़ी लापरवाही सामने आई है। शहर के पौष इलाके अल्लापुर क्षेत्र में सीवर कार्य में हो रही अनियमितताओं की वजह से आम जनता त्रस्त हो गई है। रोजाना वाटर लाइन टूट रही है लोगो के घरों में गन्दा मटमैले पानी की सप्लाई हो रही है। लोग गन्दा पानी पीने को मजबूर हैं। 

आम जनता के मुताबिक जल संस्थान का कहना है पाईप गंगा प्रदूषण वाले तोड़े हैं वहीं बनाएंगे उनको हम सिर्फ अपने प्लम्बर की मदद दे सकते हैं। उधर गंगा प्रदूषण के सीवर कार्य करने वाले ठेकेदारों का साफ़ कहना है कि समान नहीं है अस्थाई व्यवस्था है समान आने पर सब ठीक होगा। ऐसे में लोग जहरीला पानी पीने को मजबूर हैं। लोहे के पाइप की जगह पीवीसी पाइप डाली जा रही है ना ही उसके नीचे कोई सोलिंग बिछाई जा रही है जिसके कारण पाइप टूट रहे हैं। 

वहीं इलाके के कब्रिस्तान वाली गली के बाहर पिछले महीने की 14 तारीख से पाइप लाइन में लीकेज था ठीक न करने की वजह से वो पाइप बार-बार टूट रहा है। जिसकी वजह से पानी नाली के गंदे पानी की तरह आ रहा है। इलाके के लोग मिनरल वाटर और बिसलरी के पानी से नहा रहे हैं। इलाके के एक दुकानदार का कहना है कि पिछले एक महीने से बिसलरी के पानी की डिमांड बढ़ गई है लोग मजबूर हैं। बिसलेरी के पानी से नहाने के लिए क्योंकि उनके घरों में गंदा पानी आ रहा है।

फिलहाल जल संस्थान की तरफ से मोहल्ले में पानी का एक टैंकर भी लगा दिया गया है, लेकिन घरों में मटमैला पानी आने से सभी परेशान है। जल संस्थान विभाग के लोग और गंगा प्रदूषण के लोग शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। 

Ruby