UP में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, ऑनलाइन होता था संचालित

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 12:55 PM (IST)

मेरठः सेक्स रैकेट का जाल विस्तृत फैला रहता है। छोटे-बड़े जगहों से सेक्स वर्कर अपना धंधा चलाते रहते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है यूपी के मेरठ जिले से जहां पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। वर्कर की टीम में हरियाणा की एक डांसर भी शामिल है।

मकान में चल रहा था धंधा
बता दें कि शुक्रवार देर शाम रोहटा रोड स्थित एक मकान में पुलिस टीम ने छापा मारकर पांच लोगों को हिरासत में लिया है। पिछले एक महीने से पुलिस रेकी कर रही थी। पुलिस ने इस दौरान यहां से बड़ी संख्या में आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है।

ऑनलाइन संचालित हो रहा था रैकेट
संस्था को सूचना मिली कि इलाके में ऑनलाइन सेक्स रैकेट संचालित हो रहा है। संस्था ने जब इसकी पड़ताल की तो उसे मालूम चला कि बकायदा एक मकान लेकर उसमें लड़कियां प्रोवाइड कराई जाती हैं। वहीं व्हाट्सएप के माध्यम से लड़कियों के फोटो ग्राहकों को दिखाए जाते हैं। पसंद आने पर उन्हे बेच दिया जाता था।

वहीं पड़ताल में सेक्स रैकेट संचालित होने की पुष्टि  के बाद संस्था ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग पुलिस और ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद बाकायदा क्षेत्र अधिकारी के नेतृत्व में ह्यूमन ट्रैफिकिंग पुलिस और ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस की टीम ने रोहटा रोड पर छापेमारी कर मकान से तीन युवतियों और पुरुषों को हिरासत में ले लिया। सेक्स रैकेट के तार काफी दूर तक जुड़े हुए हैं। पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि इस सेक्स रैकेट के तार काफी दूर तक जुड़े हैं। पूछताछ के बाद पुलिस  खुलासा करने की बात कर रही है।

बता दें कि मेरठ में रेड लाइट एरिया बंद होने के बाद पूरे शहर में देह व्यापार का गंदा धंधा फैल गया है। इससे पहले शास्त्रीनगर और नैयर पैलेस के बाद शहर की पॉश कॉलोनी में भी सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ था।

Ajay kumar