मेडिकल के क्षेत्र में करियर बनाने का सुनहरा मौका, SGPGI ने 1803 पदों पर निकाली भर्तियां

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 02:51 PM (IST)

लखनऊ: रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को लिए बड़ी खुशखबरी आई है। अगर आप भी मेडिकल के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं तो आप के पास एक सुनहरा मौका है। दरअसल, संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) लखनऊ ने वर्ष 2024 के लिए एक महत्वपूर्ण भर्ती अभियान की घोषणा की है। इस भर्ती का उद्देश्य विभिन्न ग्रुप B और C पदों पर कुल 1803 रिक्तियों को भरना है।

SGPGI के अधिकारी ने बताया कि अपने कार्यबल को मजबूत करने और गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए  भर्ती की जा रही है। भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी और कुशल बनाया गया है, जिससे सुनिश्चित होता है कि सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों का चयन किया जाए जो प्रतिष्ठित संस्थान के विकास और सफलता में योगदान दे सकें।

SGPGI ग्रुप B और C श्रेणियों के तहत विभिन्न पदों पर निकाली है भर्ती
 नर्सिंग अधिकारी के 1426 पद, स्टोर कीपर के  22 पद, वरिष्ठ प्रशासनिक सहायक के  40 पद, जूनियर इंजीनियर (टेलीकॉम) के 1 पद, स्टेनोग्राफर के 84 पद रिसेप्शनिस्ट के 19 पद, परफ्यूजनिस्ट के 5 पद ओ.टी असिस्टेंट के 81 पद, तकनीशियन (रेडियोलॉजी) 15 पद, तकनीशियन (डायलिसिस) के 37 पद, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट के 21 पद, तकनीशियन (रेडियोथेरेपी) 8 पद, तकनीकी सहायक (न्यूरो-ओटोलॉजी) के 3 पद, जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट के  3 पद, जूनियर ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के 3 पद
न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नोलॉजिस्ट के  7 पद, सेनिटरी इंस्पेक्टर के  8 पद , CSSB सहायक के 20 पदों पर भर्तियां निकाली है। 

शैक्षिक योग्यता
नर्सिंग अधिकारी: B.Sc नर्सिंग या GNM साथ में 2 वर्ष के साथ अनुभव होना चाहिए। जबकि अन्य पदों पर लिखित परीक्षा के आधर की जाएगी। 

आवेदन शुल्क 
सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस: ₹1180/-
एससी/एसटी: ₹708/-
भुगतान मोड: ऑनलाइन
आयु सीमा (संभावित)
आयु सीमा: 01/01/2024 को 18-40 वर्ष
आयु में छूट: नियमानुसार अतिरिक्त छूट भी दी जाएगी। 

अधिक जानकारी के लिए संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की अधिकारिक https://sgpgims.org.in/ वेवसाइड को देखें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static