अलीगढ़: शादाब को फिर अमेरिका में जाकर पढ़ाई का मिला मौका, परिवार में खुशी की लहर

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 04:59 PM (IST)

अलीगढ़: प्रदेश के अलीगढ़ जिले में  मैकेनिक के एक बेटे ने अमेरिका में जाकर प्रदेश एवं देश का नाम रोशन किया है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार से सहायता मिलने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र को एक बार फिर अमेरिका में जा कर पढ़ाई करने का मौका मिला है। वहीं शादाब को माननीय आदरणीय प्रधानमंत्री ने  नेशनल अवार्ड से भी नवाजा है । सीएम ने शादाब को सम्मानित किया है। 

बता दें कि शादाब ने  इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कर कर अपने माता-पिता का अलीगढ़ का और अपने स्कूल का विश्व में नाम रोशन किया है। शादाब ने बातचीत के दौरान कहा कि मेहनत करते रहना चाहिए सफलता अवश्य मिलती है। उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि अपना एक गोल सेट कर ले और उसके ऊपर मेहनत करें एक न एक दिन वह उस गोल को अचीव कर ही लेंगे।  उन्होंने कहा कि अपने देश नाम आगे बढ़ता रहूंगा।  शादाब ने बताया कि एक  आईएएस के रूप में और एक जनता प्रतिनिधि के रूप में काम करने का सपना है। 

वहीं पीएम ने उनकी सफलता पर उनसे बात की, इस दौरान उन्होंने शादाब से सवाल पूछते हुए कहा कि आप को अलीगढ़ से अमेरिका तक देश का झंडा फहराया है, आप ने कई अवार्ड भी जीते है, आप युवाओं को प्रेरणा देने का काम भी कर रहे है। इतना सब करने की प्रेरणा कहां से मिली है। शादाब पीएम से नमस्कार करते हुए बताया कि मैं मुस्लिम यूनिवर्सिटी का 11वीं का छात्र हूं। मुझे यह प्रेरणा विश्वविद्यालय के गुरुजनों और माता पिता से मिली है। इस दौरान पीएम ने शादाब को शुभकामनाएं दी। आगे देश का नाम विश्व में रोशन करते रहने की सलाह दी। 
 

Content Writer

Ramkesh