लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए शाह और राहुल यूपी में बिताएंगे अगले 2 दिन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 05:29 PM (IST)

लखनऊः आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने सीटों के लिहाज से अति महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में अपनी तैयारियों को धार देनी शुरू कर दी है। संतकबीर नगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी बिगुल बजाने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार अौर गुरूवार उत्तर प्रदेश में रहकर अपने-अपने दलों की चुनावी रणनीति को धार देंगे। 

अपने-अपने दलों की चुनावी रणनीति को देंगे धार 
अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अलावा मिर्जापुर और आगरा का दौरा कर लोगों के मूड को परखेंगे वहीं राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में रूक कर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढाएंगे। 

वर्ष 2009 के आमचुनाव में कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं की बदौलत अमेठी और रायबरेली के अलावा प्रतापगढ, फैजाबाद, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, उन्नाव, कुशीनगर, कानपुर, अकबरपुर, डुमरियागंज, श्रावस्ती, महराजगंज और धनौरा में जीत हासिल की थी। 

कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने कहा कि गांधी को दो दिवसीय अमेठी का दौरा 4 जुलाई को शुरू होगा। इस दौरान वह पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष उस मुस्लिम किसान के परिवार से भी मिलेंगे जो अपने उत्पाद की बिक्री के लिए 4 दिन सरकारी खरीद केंद्र में अपनी बारी का इंतजार करता रहा और आखिरकार उसकी मौत हो गई थी। 

कांग्रेस अध्यक्ष 4 तारीख को ही तिलोई विधानसभा क्षेत्र के फुर्सतगंज में विकास योजनाओं का जायजा लेंगे। शाम को वह गौरीगंज में छोटे व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे और रात गौरीगंज में पार्टी कार्यालय में गुजारेंगे। अगले दिन यानी 5 जुलाई को स्थानीय सांसद अमेठी गौरीगंज मार्ग पर स्थित ताला गांव के किसानों से मिलेंगे और उनकी समस्यायों से रूबरू होंगे।

वहीं इस बीच बीजेपी सूत्रों ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के वाराणसी, मिर्जापुर और आगरा के दौरो की पुष्टि कर दी है। शाह कल सुबह मिर्जापुर पहुंचेगे अौर काशी, गोरखपुर और अवध क्षेत्र के लोकसभा प्रभारियों के संग बैठक कर जनता की नब्ज टटोलेंगे। शाम को वह वाराणसी जाएंगे जहां वे पार्टी के आईटी प्रकोष्ठ की एक बैठक में सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को संबोधित करेेंगे अौर उन्हें पार्टी को जिताने का मंत्र देंगे।  
 

Deepika Rajput