पुलवामा मुठभेड़: शहीद अजय की मां ने कहा- पाकिस्तान इतना बड़ा नहीं कि भारत उसे खत्म न कर सके

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 12:09 PM (IST)

मेरठः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में शहीद हुए अजय कुमार का मंगलवार को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान शहीद की मां ने कहा कि मेरे बेटे ने देश के लिए जान दी, मुझे उसकी शहादत पर गर्व है। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इतना बड़ा नहीं है कि भारत उसे खत्म न कर सके। भारत इसे एक दिन में खत्म कर सकता है।

उल्लेखनीय है कि, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार तड़के सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में सेना के एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए, जिसमें मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के बसा टीकरी गांव निवासी सिपाही अजय कुमार भी शामिल थे। खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पुलवामा के पिंगलन गांव में संयुक्त अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों के जवान जब गांव से बाहर निकलने के रास्ते बंद कर रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दी। गोलीबारी में मेजर डीएस डोंडियाल, सैनिक सेवा राम, अजय कुमार और हरि सिंह घायल हो गए। घायलावस्था में उन्हें तत्काल 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उनकी मौत हो गई।

बता दें कि, शहीद अजय कुमार 7 अप्रैल, 2011 को 20 ग्रेनेडियर में नियुक्त हुए थे। कुछ समय पहले ही 55 राष्ट्रीय राइफल्स में जम्मू-कश्मीर में उनकी तैनाती हुई थी। परिजनों ने बताया कि अजय एक महीने की छुट्टी पर घर आए थे और 30 जनवरी को ही ड्यूटी पर गए थे। सुबह उन्हें सैन्य अधिकारियों ने फोन पर उनकी शहादत की सूचना दी। शहीद का एक बेटा है, जिसका नाम आरव है। 

Deepika Rajput