CM के आने की मांग को लेकर शहीद का परिवार अनशन पर, दी आत्महत्या की चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2017 - 02:29 PM (IST)

सम्भल: सरहद पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले के निवासी जवान सुधीश कुमार के परिजन अपने गांव की उपेक्षा से आहत होकर आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। शहीद की मां और पत्नी ने आगाह किया है कि अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके गांव नहीं आए तो वे खुदकुशी कर लेंगी।

पिछले साल 16 अक्तूबर को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के पास पाकिस्तानी गोलाबारी में शहीद हुए सुधीश की मां संतोष कुमारी ने आज यहां बताया कि बेटे की शहादत के वक्त उन्होंने तथा उनके पूरे परिवार ने राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को गांव बुलाने को लेकर धरना दिया था। उनके नहीं आने को भाजपा ने मुद्दा बनाते हुए तमाम वादे किए थे।

उन्होंने बताया कि भाजपा नेताओं ने शहीद के परिजन को पैट्रोल पम्प दिलाने, उनके गांव पंसुखा मिलक में सड़क बनवाने, शहीद सुधीश का स्मारक बनवाने, गांव के प्राइमरी स्कूल का नाम शहीद के नाम पर करवाने तथा गांव में एक इंटर कालेज बनवाने की बात की थी लेकिन अफसोस, आज तक उनकी सुध लेने कोई नहीं आया है। इसके विरोध में परिजन तथा अन्य ग्रामीणों ने अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है।

संतोष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके गांव में आने की मांग करते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह आत्महत्या कर लेंगी। शहीद की पत्नी कविता ने भी कहा कि अगर मुख्यमंत्री योगी उनके गांव नहीं आए तो वह भी खुदकुशी कर लेगी। मालूम हो कि राजपूत बटालियन में तैनात सुधीश के शहीद होने के बाद गांव में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बुलाने के लिए परिजनों ने अनशन किया था लेकिन अखिलेश गांव नहीं पहुंचे थे।

अखिलेश ने शहीद के परिजनों को मुलाकात के लिए लखनऊ बुलाया था लेकिन परिजनों ने लखनऊ जाने से इंकार कर दिया। भाजपा नेताओं ने इसे मुद्दा बनाया था। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ला ने अनशन पर बैठे परिजन तथा अन्य ग्रामीणों का अनशन तुड़वाया था जिसके बाद भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, क्षेत्रीय सांसद सतपाल सिंह सैनी तथा अमरोहा से सांसद कंवर सिंह तंवर ने भी परिजन से मुलाकात की थी।