स्वतंत्रता दिवस की सौगात: अब 10 रुपये में गरीब मरीजों के तीमारदारों को मिलेगा भरपेट भोजन

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 09:32 AM (IST)

शाहजहांपुरः यूपी में शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डिस्ट्रिक्ट आई रिलीफ द्वारा गरीब मरीजों के साथ आने वाले तीमारदारों को मात्र 10 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराने के लिए अन्नपूर्ण भोजनालय की शुरुआत की गई है। भोजनालय का उद्घाटन राज्य के कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने फीता काटकर एवं कूपन के माध्यम से तीमारदारों को भोजन वितरण करके की।

इस अवसर पर खन्ना ने कहा कि यह एक सराहनीय तथा बहुत ही पुण्य का काम है, जिससे किसी गरीब का पेट भर सके। इस प्रकार के कार्यों को हर धर्म में इंसानियत का कार्य माना गया है। हर धर्म में लोग भंडारे करते हैं। सिख समाज में होने वाले भंडारों में तो किसी भी जातक धर्म का व्यक्ति जाकर भोजन कर सकता है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में भोजनालय खोलने का उद्देश्य यह है कि यहां पर दूर दराज से आने वाले गरीब मरीजों को तो भोजन मिल जाता है, लेकिन धन के अभाव में उनके तीमारदार भूखे रहते हैं। उनकी इसी समस्या को देखते हुए जिला अस्पताल में अन्नपूर्णा भोजनालय की शुरुआत की गई।

इसमें जिले के जिलाधिकारी और नगर के बुद्धजीवियों तथा उद्योगपतियों का सराहनीय सहयोग है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के भोजनालय उत्तर प्रदेश के हर जिले में संचालित करने का प्रयास करेंगे। शाहजहांपुर जिला अस्पताल प्रदेश का पहला ऐसा अस्पताल है जहां 10 रुपये में गरीब रोगी के तीमारदारों को भोजना उपलब्ध कराने की शुरुआत हुई है। अस्पताल में मरीजों के साथ आए तीमारदारों ने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है। इस भोजनालय में बनने वाले खाने की गुणवत्ता भी अच्छी है। 

Deepika Rajput