शाहजहांपुर: रेलवे में धड़ल्ले से चल रहा है टैक्स चोरी का खेल, कर्मचारी बन रहे मददगार

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 12:04 PM (IST)

शाहजहांपुरः शाहजहांपुर में रेलवे के जरिए व्यापारियों का बिना बिल के माल मंगवाने का सिलसिला लगातार जारी है। यहां सेल टैक्स विभाग के छापे के बाद भी पार्सल आफिस के कर्मचारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां रोजाना पार्सल विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से टैक्स चोरी कर व्यापारियों का माल बिना बिल के ट्रेनों से इधर उधर भेजा जा रहा है। फिलहाल इस पूरे मामले पर रेलवे के अधिकारी भी चुप्पी साधे हुए हैं।

दरअसल शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर लगातार मिल रही टैक्स चोरी शिकायत के बाद सेल टैक्स विभाग की टीम ने रविवार को छापा मारा। जिसमें विभाग ने स्टेशन से लाखों रुपए की नेपाल से लाई गई दखिन काली मिर्च पकड़ी थी। उसके बाद भी यहां पार्सल विभाग के कर्मचारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां करीब 48 बोरे लालगढ़ से डिबूगढ़ जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में लादे गए। जिनको दिल्ली के लिए भेजा गया। इन बोरो में क्या है क्या नहीं इसका कोई भी लेखा जोखा पार्सल विभाग के पास नहीं है। टैक्स चोरी के लालच में रेलवे विभाग इतनी बड़ी लापरवाही कर रहा है। 

मीडिया द्वारा पूछने पर यहां के कर्मचारी कैमरे के सामने मुंह छुपाते नज़र आए। बता दें कि यहां बिना बिल के लाखों का माल इधर-उधर भेजा जा रहा है। जिसमें से टैक्स चोरी किया जा रहा है। सवाल ये भी उठता है कि आखिर ऐसे बंद बोरो में ट्रेनों क्या भेजा जा रहा है जिसका पता पार्सल विभाग के अधिकारियों को भी नहीं है। ऐसे में पार्सल विभाग की लापरवाही से कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

Ruby