शाहजहांपुर: बंदरों के हिलाने से गिरी दीवार, मां और उसके 4 बच्चों की मलवे में दबकर मौत

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 02:30 PM (IST)

शाहजहांपुर: जिले में दीवार गिरने से एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां दीवार गिरने से घर में सो रहे मां और उसके चार बच्चों की मलवे में दबकर मौत हो गयी। जबकि एक बच्चा घायल हो गया। घायल बच्चे को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारियों ने मृतकों के परिवार को दो दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। 


घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के वाजिद खेल मोहल्ले की है। जहां एक गरीब परिवार पंखा ठीक न होने की वजह से आंगन में सो रहा था। अचानक सुबह बंदरों का एक झुंड आया और पड़ोसी की दीवार हिला दी। जिससे दीवार भरभरा कर गरीब परिवार के ऊपर गिर गयी। हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक बच्चा घायल हो गया। घायल को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है। मरने वालों में मां और उसके चार बच्चे शामिल हैं। 

फिलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी मृतकों का पंचनामा भरकर शवों को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं डीएम ने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

माैके पर पहुंचे डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कहा, "मुख्यमंत्री ने पीडित परिवार के लिए 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।"

Ajay kumar