अतीक की एक और सम्पत्ति का हुआ खुलासा, शाइस्ता को तोहफे में मिली संपत्ति होगी कुर्क

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 04:10 PM (IST)

प्रयागराज: बसपा विधायक रहे राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह अधिवक्ता उमेश पाल की हत्याकांड के बाद से शुरू हुए ऑपरेशन माफिया में एक साल बीतने के बाद भी अतीक अहमद की कहानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अतीक की करोड़ों की संपत्ति को भले कुर्क कर दिया गया हो, लेकिन जांच के बाद कई सम्पत्तियों का खुलासा अब हो रहा है। अतीक की एक और सम्पत्ति का खुलासा हुआ है।



10 बीघा जमीन की शुरू हुई जांच, नैनी में बनना था फार्म हाउस
अतीक ने अपनी बेगम शाइस्ता परवीन को तोहफे में दस बीघा जमीन दिया था। जिस पर फार्म हाऊस बनाने की तैयारी थी। पुलिस जांच से यह पता चला है कि माफिया ने अपनी  बेगम शाइस्ता के लिए 50 करोड़ की संपत्ति खरीदी थी। इसके लिए शाइस्ता के नाम पर दर्ज जमीन, मकान, प्लाट की तलाश ईडी ने करना शुरू कर दिया है। अतीक ने शाइस्ता परवीन के नाम पर 5 करोड़ की जमीन शाहगंज इलाके के मिंजहांपुर में ली थी। 300 वर्ग की इस जमीन को अतीक ने साल 2024 में शाइस्ता को तोहफे में दिया था। इस जमीन के पता चलने के बाद पुलिस ने गोपनीय तरीके से जांच कराई और दस्तावेज को जुटा लिया। टीम ने जमीन के दस्तावेज और कब्जे को लेकर जांच पड़ताल की है।



अब पुलिस शाइस्ता की संपत्तियों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी कर
अब इस रिपोर्ट को पुलिस कमिश्नर के पास भेजी गई है। माना जा रहा है कि पुलिस अब इस हफ्ते जमीन जो डुग्गी बजवाकर कुर्की की कार्रवाई करेगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि अतीक का करीब 3 हजार करोड़ का आर्थिक साम्राज्य रहा है। इसके पहले माफिया की नामी बेनामी संपत्तियों को खंगाल चुकी है। अब पुलिस शाइस्ता की संपत्तियों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी कर है। 5 लाख एक इनामिया शाइस्ता उमेश पाल की हत्या के बाद यानी एक साल से फरार चल रही है। इसके अलावा 5 लाख का इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम, अरमान, साबिर भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

Content Writer

Ajay kumar