दो माह पहले तय हुई शादी को पंचायत की भीड़ में शकील ने तोड़ा तो बर्दाश्त न कर सकी शमा, फांसी लगाकर दे दी जान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 08:48 AM (IST)

बदायूं:  शादी या निकाह किसी भी लड़का या लड़की की जिंदगी का वह हसीन पल होता है। जिसे वह शानदार बनाना चाहता है और भविष्य को लेकर कई सपने संजोता है। मगर जब ये सपने पूरे होने से पहले ही टूट जाए तो कई जिंदगियां बर्बाद हो जाती हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं का है। जहां दो माह पहले तय हुई शादी को करने से युवक ने भरी पंचायत में इंकार कर दिया। क्षुब्ध लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बता दें कि मामला उझानी कोतवाली इलाके के गांव सकरी जंगल की है। यहां रहने वाली शमां 22 साल की शादी शकील के साथ तय थी। शादी की तारीख नजदीक आने पर अतीक ने इस रिश्ते से इंकार कर दिया। गांव के कुछ लोगों ने रविवार शाम दोनों पक्षों को समझाकर उस वक्त मामला रफादफा करा दिया।

सोमवार को भी अतीक नहीं माना तो गांव के लोगों की पंचायत बैठी। पंचायत के दौरान युवक व युवती को भी बुलाया गया। परिजनों के मुताबिक अतीक ने भरी पंचायत में शादी से इंकार किया तो युवती वहां से घर चली गई। जबकि कमरे में जाकर फंदे पर लटककर जान दे दी। परिजन पीछे से घर पहुंचे तो वहां उसका शव लटका मिला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। वहीं आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। युवती की मां मरियम की तहरीर पर आरोपी युवक अतीक के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम व आत्म हत्या को उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वहीं  पुलिस ने जहां शव पोस्टमार्टम को भेजा है व नामजद की तलाश कर रही है।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi