शमला हत्याकांड का खुलासा: आरोपी हेमेंद्र को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए किसलिए की थी हत्या

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 09:45 PM (IST)

बिजनौर: थाना कोतवाली शहर पुलिस ने शमला हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी हेमेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। 22 जुलाई को शमला पत्नी मान सिंह निवासी यूसुफपुर हामिद जंगल में पशुओं के लिए चारा लेने के लिए गई थी 23 जुलाई को शमला का शव हमीदपुर के जंगल में ईख के खेत में पड़ा मिला था। मृतका के पुत्र की तहरीर के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

कोतवाली शहर पुलिस ने आज शमला की हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी हेमेंद्र प्रधान उर्फ चुहिया निवासी ग्राम यूसुफपुर हमीदपुर को मंडावर रोड से आरटीओ ऑफिस की तरफ जाने वाले तिराहे से गिरफ्तार किया हैं। अभियुक्त की निशानदेही पर मालन नदी के किनारे खड़ी झाड़ियों में शमला की चप्पल व दरांती बरामद की गई। आरोपी द्वारा पूछताछ में बताया गया कि 22 जुलाई को वह अपने घर से जंगल के लिए जा रहा था कि रास्ते में गांव के ही महेंद्र के खेत के पास उसके गांव की रहने वाली शमला दिखाई दी जब शमला उसके बराबर से निकली थी तो उसने शमला के ऊपर हंसी मजाक में गलत टिप्पणी कर दी थी उसकी इसी बात पर शमला उस पर आग बबूला हो गई थी तथा गाली देने लगी। गांव में बदनामी एवं गाली-गलौज के कारण आवेश में आकर उसने शमला के पीछे से उसके सिर में हाथ डालकर उसे ईख के खेत के अंदर ले गया तथा उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। ईख के खेत से बाहर पड़ी शमला की चप्पल व दरांती को पास में नदी के किनारे झाड़ियों में फेंक दिया और वहां से फरार हो गया।

उधर एसपी सिटी बिजनौर डॉक्टर प्रवीन रंजन ने बताया कि कुछ दिन पूर्व हुई शमला की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी हेमेंद्र प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त की निशानदेही पर मालन नदी के किनारे खड़ी झाड़ियों में शमला की चप्पल व दरांती बरामद की गई आरोपी अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static