शर्मनाक! दिव्यांग छात्र को जबरन पिलाई सिगरेट, फिर किया कुकर्म

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 07:09 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार एक ओर जहां कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में हो रही रैगिंग के खिलाफ कानून बना रही है, तो वहीं राजधानी लखनऊ से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर बीए प्रथम वर्ष के दिव्यांग छात्र के साथ बीएड और एमएड के छात्रों ने सामूहिक कुकर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। साथ पीड़ित को धमकी देकर मौके से फरार हो गए। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि मामला मोहान रोड स्थित डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय का बताया जा रहा है। यहां पर पर बीएड और एमएड के छात्रों ने बीए प्रथम वर्ष के दिव्यांग छात्र को कमरे में बंद कर सिगरेट पिलाई छात्र के विरोध पर उसे पीटा और उसके साथ कुकर्म किया गया। पीड़ित की तहरीर पर पारा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पीड़ित ने बताया  कमरा नंबर 233 में उसके साथ कुकर्म किया गया।  पीड़ित की माने तो वह चार फरवरी को रात में मेस में खाना खा रहा था आरोप है कि इस दौरान वहां बीएड सेकंड ईयर के प्रथम सेमेस्टर के छात्र आकाश और एमएड थर्ड सेमेस्टर के छात्र सत्येंद्र यादव पहुंचे उसे परेशान करने लगे। जब वह इसका विरोध किया तो जबरन खींचकर हॉस्टल के बी टू फ‌स्र्ट फ्लोर स्थित कमरा नंबर 233 में ले गए, जहां उसे सिगरेट पिलाने लगे। उसके मना करने पर जबरन मुंह में सिगरेट डाल दी।   इस पर पीड़ित छात्र ने उन्हे धक्का देकर गिरा दिया इस पर आकाश और सत्येंद्र आग बबूला हो गए।  दोनों ने उसके साथ कुकर्म किया फिर शिकायत न करने की धमकी देकर फरार हो गये।

वहीं विश्वविद्यालय के कुलानुशासक प्रो वी के सिंह ने बताया की ये सभी छात्र दिव्यांग है और यूनिवर्सिटी प्रशासन घटना की विस्तृत जांच कर रहा है।  छात्र के साथ ऐसा कृत्य किया गया है तो यह क्षमा योग्य नहीं है हर हाल में दोषी छात्रों को कड़ा दंड दिया जाएगा ताकि भविष्य में ऐसी घटना ना हो। 

Content Writer

Ramkesh