अधिकारी का शर्मनाक फरमानः गलती पर कर्मचारी को कहा- कपड़े उतारकर करो, 50 उठक-बैठक

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2017 - 02:21 PM (IST)

सुल्तानपुरः यूपी के सुल्तानपुर में एक रेलवे अधिकारी की शर्मनाक करतूत सामने आई है। जिसने तानाशाही करते हुए ड्यूटी के दौरान गलती कर बैठने पर एक कर्मचारी को बेहद शर्मनाक सजा सुनाई। साथ ही साथ सरेआम अपना फरमान सुनाते हुए इस रेलवे अधिकारी ने विभाग की गरिमा को भी दाग लगाया है। वहीं इस तानाशाही पर कर्मचारी संगठन ने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांगी की है।

पैंट उतारकर उठने-बैठने को कहा
जानकारी के मुताबिक जिला रेलवे के एक अधिकारी ने अपने सहयोगी के साथ मिलकर फोर्थ क्लास कर्मचारी को उसकी एक गलती पर 50 बार उठक-बैठक करने का फरमान सुनाया। वहीं जब कर्मचारी इस काम को पूरा करने में असर्मथ दिखाई दिया तो अधिकारी ने सारी हदें पार करते हुए उसे पैंट उतारकर उठने-बैठने को कहा। इतना ही नहीं मानवता को शर्मसार करते हुए अधिकारी ने इस दौरान कर्मचारी का खूब माखौल भी उड़ाया।

वीडियो वायरल के बाद शिकायत
वहीं इस दौरान पूरी घटनाक्रम का किसी ने वीडियो भी बना कर वायरल कर दिया। बता दें, पीड़ित कर्मचारी ट्रैक मैन के पद पर तैनात है। जिसके मुताबिक उक्त घटना 13 दिसम्बर की है। वह 2 दिन से काम पर नहीं गया था, इसलिए अधिकारियों ने उसे ये सजा दी। जिसके बाद उसने 20 दिसम्बर को इस घटना की उच्चाधिकारियों से शिकायत भी की है।

कड़ी कार्रवाई करने की मांग की
इस संबंध संगठन अध्यक्ष बी.एल. मीना का कहना है कि उक्त अभद्रता और शारीरिक दंड देने वालों में एसएसई एसके मिश्रा और ट्राली मैन राजित राम शामिल थे। यह निंदनीय अपराध है और हम सब इसका विरोध करते हैं। अधिकारियों से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है।