हरदोई के विद्यालय का शर्मनाक कारनामा, छात्राओं को पोर्न फिल्में दिखाकर कर रहे यौन शोषण

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2017 - 01:26 PM (IST)

हरदोईः कहते है बच्चों में नैतिकता की नींव विद्यालय में शिक्षा के दौरान रखी जाती है, परन्तु यदि विद्यालय में ही बच्चों को अनैतिक शिक्षा दे अपना स्वार्थ साधा जाए तो यह बहुत ही शर्म वाली बात है। एेसे ही एक मामला हरदोई के स्कूल का सामने आया है। जहां एक अंशकालीन अध्यापक और सहायक रसोइया की करतूत के खुलासे के बाद डीएम ने संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

डीएम ने दिए एफआई दर्ज करने के आदेश
दरअसल हरदोई जिले में मानवता को शर्मसार करने वाले इस मामले को जानने के बाद डीएम हरदोई ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए। मामला जिले के 2 कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से जुड़ा हुआ है जिसमें काफी समय पहले बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न की शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी से की गई थी।

रसोइए और शिक्षक की गिरफ्तारी के किए जा रहे प्रयास 
सर्व शिक्षा अभियान के तहत बेटियों के लिए दूर-दराज क्षेत्रों में कस्तूरबा आवासीय विद्यालय निर्धन बच्चियों की पढ़ाई के लिए होता है। स्कूल में बच्चियां रुकती भी हैं जिनके खाने से लेकर पढ़ाई तक सारा खर्च राज्य एवं केंद्र सरकार उठाती है। सरकार जहां बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ के लिए तमाम योजनाओं पर काम कर रही है।
वहीं हरदोई में एक अंशकालीन अध्यापक औक एक सहायक रसोइए पर आरोप है कि उन्होंने पोर्न फिल्में दिखाकर बच्चियों का यौन शोषण किया। डीएम हरदोई की जानकारी में आते ही बेसिक शिक्षा अधिकारी को एफआईआर दर्ज़ कराने के आदेश दिए जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर रसोइए ओर अध्यापक की गिरफ्तारी के प्रयास तेज़ कर दिए।

महिला रसोइया ने बच्चियों से कराया दुष्कर्म 
हरदोई के शाहाबाद कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में तैनात सहायक रसोइया धनदेवी फुल टाइम स्टाफ और बच्चों के साथ दिन-रात रहती है। इन पर आरोप है कि ये छात्राओं को प्रलोभन देकर अपनी ओर आकर्षित करती थी। छात्राओं को अश्लील वीडियो और फ़िल्म दिखाकर सेक्स के प्रति आकर्षित करती थी। एक-दो लड़कियों को ये अपने घर ले कर गईं जहां इसने नए कपड़े ख़रीदवाए और फिर घर आए लड़के के साथ दुष्कर्म भी करवाया। जब लडकियां स्कूल आईं तो उन्होंने स्कूल वार्डेन को बताया जिस पर वार्डेन ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिकायत की, जिस पर जांच कराई गई और मामला सही पाया गया।

UP CRIME NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-