शर्मनाक: नाबालिग को बंधक बनाकर परिजनों के सामने गैंगरेप, जबरन कराई शादी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 06:14 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मां-बाप के सामने नाबालिग बेटी को बंधक बनाकर गैंगरेप कर जबरन शादी करने की घटना सामने आई है। पुलिस प्रवक्ता ने बुधवार को यहां बताया कि थाना छजलैट इलाके में 05 जुलाई को पीड़ित परिवार ने थाने में प्रार्थना पत्र दिया था कि प्रतिवादी गणों द्वारा 28 जून को उसके पुत्र को खोजने के बहाने उसकी पत्नी को साथ ले गए तथा पुत्री जो रिश्तेदारी में गई थी उसे भी बुला लिया। उन लोगों ने नाबालिग पुत्री को बंधक बनाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस सम्बंध में आठ आरोपियों के खिलाफ छजलैट थाने पर धारा 376 डी, 342, 354, 323, 506 भादवि व 3/4 पॉक्सो अधिनियम के तहत दर्ज कर लिया।

 उन्होंने बताया कि आवेदक द्वारा उपरोक्त घटना स्टेशन के पीछे अमरोहा जिले में होना बताया गया है। दोनों एक ही जाति और एक ही गांव के रहने वाले हैं। प्रथम दृष्टया घटना बढ़ा चढ़ाकर लिखाई जाना प्रतीत हो रहा है। दोनो की बरामदगी का प्रयास जारी है। शीघ्र बरामद कर सत्यता की जानकारी की जाएगी। उपरोक्त के संबंध में विवेचना प्रचलित है।

गौरतलब है कि पीड़ित किशोरी का भाई अपनी प्रेमिका को लेकर फरार हो गया था। आरोप है कि प्रेमिका के परिजनों ने युवक के मां-बाप को बंधक बनाकर उनकी बेटी को बुलवा लिया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद प्रेमिका के भाई से किशोरी की शादी करा दी ।        पुलिस के मुताबिक, छजलैट थाना क्षेत्र के गांव से 27 जून को एक युवक अपनी प्रेमिका को लेकर फरार हो गया था। आरोप है कि 28 जून को प्रेमिका के परिजन दोनों को ढूंढने के बहाने युवक के मां-बाप को अपने साथ ले गए।

आरोप है कि अमरोहा में रिश्तेदार के घर पति-पत्नी को बंधक बना लिया। यहां वादी की सोलह वर्षीय बेटी को बुला लिया। आरोप है कि प्रेमिका के पिता, भाई, चाचा और मामा समेत आठ लोगों ने किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद प्रेमिका के भाई के साथ किशोरी की शादी करा दी। चार जुलाई को किसी तरह पति-पत्नी आरोपियों के चंगुल से निकले और छजलैट थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसी आधार पर कारर्वाई की जाएगी। किशोरी को बरामद कर पुलिस अग्रीम कार्रवाई की जा रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static