Shamli: एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, एक लाख की रिश्वत लेते लिपिक गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 01:21 AM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) दफ्तर में शिक्षिका से एक लाख रूपये की रिश्वत लेते एक लिपिक को एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को रंगेहाथ धर दबोचा। क्‍लर्क निलंबित शिक्ष‍िका को बहाल कराने के नाम पर यह रकम ले रहा था। एंटी करप्शन की टीम ने पकड़े गए क्‍लर्क परिश्रम सैनी को आदर्श मंडी थाने को सौंप दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।     

यह भी पढ़ें-  यूपी सरकार को बड़ा झटकाः हाईकोर्ट ने इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्यों की नियुक्तियां की रद्द


काफी समय से BSA कार्यालय का चक्कर काट रही थी शिक्षिका
पुलिस सूत्रों ने बताया कि निलंबित चल रही शिक्षिका को बहाल करने के एवज में लिपिक ने एक लाख रूपये की रिश्वत मांगी थी। शिक्षिका ने इसकी शिकायत सहारनपुर स्थित एंटी करप्शन विंग से की थी। गुरूवार को बीएसए कार्यालय में रिश्वत लेते बाबू को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को आदर्श मंडी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। शिक्षिका वीना की तहरीर पर आरोपी परिश्रम सैनी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। शिक्षिका ने बताया कि वह जिले की ऊन ब्लाक के गांव प्रधाननगर विद्यालय में इंचार्ज पद पर कार्यरत थी। उन्हें निराधार आरोपों के चलते निलंबित कर थानाभवन के गांव भैंसानी में अटैच कर दिया गया था। पिछले काफी समय से वो अपनी बहाली के लिए बीएसए कार्यालय के चक्कर काट रही थी। कार्यालय पर तैनात बाबू परिश्रम सैनी ने उसकी बहाली के लिए एक लाख रुपये की मांग की जिसके बाद वीना ने मामले की जानकारी सहारनपुर एंटी करप्शन टीम के अधिकारियों को दी।      

यह भी पढ़ें- 'बच्चों को गर्व है कि उनके पिता पत्रकार हैं'.... पति सिद्दीकी कप्पन की रिहाई पर बोली पत्नी


एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
टीम के अधिकारियों ने बाबू को रंगे हाथों पकडने की योजना बनायी। गुरुवार को वीना एक लाख रुपये लेकर कार्यालय के निकट स्थित चूना फैक्टरी के पास पहुंच गयी, इसी दौरान कार्यालय का बाबू भी अपनी गाड़ी में वहां पहुंच गया, जैसे ही वीना ने बाबू को एक लाख रुपये की नकदी दी, तभी एंटी करप्शन की टीम ने उसे मौके पर ही दबोच लिया तथा उससे रिश्वत की रकम भी बरामद कर ली।

Content Writer

Mamta Yadav