शामली: कोरोना ने बिगाड़े हालात, सामने आए 13 नए मरीज, एक महिला की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 01:54 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में कोरोना वायरस लगातार विकराल रूप धारण कर रहा है। यहां पर ताजा जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस के 13 नए केस सामने आए हैं। हालत बिगड़ने पर मेरठ रैफर की गई कोरोना पॉजिटिव एक महिला की भी मौत हो गई है। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के ग्राफ ने अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार को प्रयोगशाला से आई जांच रिपोर्ट में 13 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 8 पॉजिटिव लोगों को पूर्व में ही ऐतिहात के तौर पर क्वारंटाइन कर लिया गया था, जो कोरोना पॉजिटिव मरीजों के क्लोज कॉन्टैक्ट हैं। इसके अलावा पांच अन्य लोगों की टेस्ट रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है। सभी पॉजिटिव मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट करते हुए उनके उपचार की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पॉजिटिव मरीजों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और उनके रिहाईशी इलाकों को हॉट स्पॉट के रूप में सील करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

कोरोना पॉजिटिव महिला की मेरठ में मौत
जिले के कैराना कस्बे के मोहल्ला आलकलां निवासी एक वृद्ध महिला को हालत बिगड़ने पर सीएचसी कैराना पर भर्ती कराया गया था। परिजनों द्वारा महिला की पानीपत में कोरोना जांच कराई गई थी, जो पॉजिटिव आई थी। महिला को गंभीर हालत के मद्देनजर मेरठ मेडिकल के लिए रेफर किया गया था। अधिकारियों के मुताबिक महिला की मेरठ में उपचार के दौरान मौत हो गई है। डॉक्टरों की टीम द्वारा प्रोटोकॉल के हिसाब से शव का अंतिम संस्कार कराया जाएगा।

डीएम ने दी जानकारी
डीएम जसजीत कौर ने बताया कि जिले में 13 नये कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से 8 लोग क्वारंटीन वार्ड में रखे गए थे, जो पूर्व में पॉजिटिव मिले लोगों के क्लोज कॉन्टैक्ट हैं। इसके अलावा अन्य पांच लोगों की टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सभी पॉजिटिव मरीजों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। मरीजों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और रिहाईशी इलाकों में सीलिंग की कार्रवाई भी शुरू की जा रही है। इस प्रकार जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। इसके अलावा कैराना की रहने वाली कोरोना पॉजिटिव एक महिला को मेरठ रेफर किया गया था। वहां पर उपचार के दौरान महिला की मौत की जानकारी मिली है। प्रोटोकॉल के अनुसार शव का अंतिम संस्कार करा दिया जाएगा।
                 

Tamanna Bhardwaj