शामली: सब्जी मंडी से फैले कोरोना वायरस की लगातार बढ़ रही दहशत, 2 और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 11:30 AM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में सब्जी मंडी से शुरू हुई कोरोना वायरस की चेन लगातार बढ़ती नजर आ रही है। ताजा जांच रिपोर्ट में एक महिला समेत 2 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाए गए सब्जी मंडी आढ़ती के नजदीकी हैं। डाक्टरों ने इन दोनों नए मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कर उपचार की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शनिवार की रात प्राप्त हुई 59 जांच रिपोर्ट में एक महिला समेत 2 नए कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। डीएम जसजीत कौर ने बताया कि ये मरीज सब्जी मंडी में कोरोना पॉजीटिव पाए गए एक आढ़ती के नजदीकी हैं। फिलहाल महिला समेत 2 नए मरीज सामने आने के बाद जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है।

जानकारी मुताबिक 5 मई को शामली की फल सब्जी मंडी के 2 आढ़तियों की टेस्ट रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली थी। जिला प्रशासन ने इन दोनों आढ़तियों को कोविड अस्पताल में भर्ती करते हुए उनके नजदीकियों और परिवार के लोगों की भी सैंपलिंग कराई थी। दोनों आढ़ती शामली के मोहल्ला कलंदरशाह और पंसारियान के रहने वाले थे। इन दोनों मोहल्लों को हॉट स्पॉट के रूप में सील कर दिया गया था।

बता दें कि सब्जी मंडी से शुरू हुई कोरोना वायरस की चेन लगातार बढ़ती नजर आ रही है। इसके चलते शामली जिले के अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ गई है। फिलहाल 2 नए मरीज सामने आने के बाद जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 4 पहुंच गई है, जबकि अभी सब्जी मंडी आढ़तियों के कुछ अन्य नजदीकी लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। फिलहाल सभी 4 मरीज कोविड अस्पताल में भर्ती हैं। गौरतलब है कि जिले में अब तक कोरोना वायरस के 22 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 18 ठीक हो चुके हैं।

वहीं शामली डीएम जसजीत कौर का कहना है कि 59 नई जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें 2 पॉजिटिव और 57 नेगेटिव रिपोर्ट हैं। पॉजीटिव पाए गए लोगों में एक महिला समेत दोनों लोग मोहल्ला पंसारियान के रहने वाले हैं। ये लोग पूर्व में कोरोना पॉजीटिव पाए गए एक व्यक्ति के नजदीकी हैं। पॉजिटिव आने वाले दोनों मरीजों को पूर्व में ही ऐतिहात के तौर पर क्वारेंटाइन कर लिया गया था, इन्हें अब कोविड अस्पताल में भर्ती कराते हुए उपचार की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

Anil Kapoor