Shamli News: पिस्टल लोड करते समय GRP थाने में हुआ हादसा, एक गोली ने 2 पुलिसकर्मियों को किया घायल

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2023 - 01:56 PM (IST)

Shamli News (Pankaj Malik): उत्तर प्रदेश (UP) के जनपद शामली में थाना जीआरपी (GRP) में उस समय हड़कंप मच गया जब थाने के अंदर पुलिस के सर्विस पिस्टल (Pistol) से गोली चल गई। इतना ही नहीं गोली पहले तो 1 कॉन्स्टेबल (Constable) के हाथ से निकली और फिर दूसरे कॉन्स्टेबल के पैर पर लग गई। आनन-फानन में दोनों को शामली के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां से डॉक्टरों ने उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर (Refer) कर दिया।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...इंसाफ की गुहार लगाने आए शख्स को दारोगा ने जड़ा जोरदार थप्पड़, नाले में गिरने पर मुंह से निकला खून

पिस्टल लोड करते समय चली एक गोली ने 2 पुलिसकर्मियों को किया घायल
दरअसल पूरा मामला जनपद शामली के GRP थाने का है। जहां पर थाने में ड्यूटी के समय पिस्टल लोड करते वक्त 2 पुलिसकर्मियों को गोली लग गई। जिन 2 पुलिसकर्मियों को गोली लगी है, उनमें से हेड कांस्टेबल अमरीश कुमार ड्यूटी जाने से पहले पिस्टल को लोड कर रहे थे, जिस कारण अचानक उनसे गोली चल गई। जिससे अमरीश के बाएं हाथ में गोली लग गई और फिर अमरीश के हाथ से निकल कर यही गोली कांस्टेबल योगेंद्र के पैर में लग गई। जिसके बाद आनन-फानन में GRP पुलिस ने दोनों को जिलाध्यक्ष चिकित्सालय शामली पर भर्ती कराया। जहां पर डॉक्टरों ने दोनों पुलिसकर्मियों की गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...यूपी STF ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, Encounter में गोली लगने से 2 सिपाही भी हुए घायल

मामले में लापरवाही को देखते हुए कार्रवाई की जाएगी- CO
वहीं, इस पूरे मामले पर शामली पहुंचे CO जीआरपी धर्मेंद्र कुमार यादव ने बताया कि हेड कांस्टेबल अमरीश कुमार की और कांस्टेबल योगेंद्र की 31 तारीख की रात में ट्रेन नंबर 44 29 और 1622 के लिए एस्कॉर्ट ड्यूटी लगी हुई थी। जिसके लिए 8:30 बजे के करीब उनकी रवानगी हो रही थी। उसी टाइम रवानगी के समय जो शस्त्र पुलिसकर्मी लेते हैं, उसको चेक करते हैं। इसी दौरान जब अमरीश शस्त्र का संचालन कर रहे थे तो उनसे पिस्टल के चेंबर में जो राउंड थी, वह चल गई। जिससे उसकी खुद की उंगली में चोट है। साथ ही बाएं हाथ की और खड़े योगेंद्र की जांग में भी वह  बुलेट जाकर लग गई। साथ ही CO ने कहा कि कहीं ना कहीं इस पूरे मामले में लापरवाही हुई है, जिसको लेकर जो भी विधिक कार्रवाई होगी वह की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static