Shamli News: सिद्धपीठ हनुमान धाम पर अमर्यादित वस्त्रों को पहनकर आने पर लगी पाबंदी, मंदिर कमेटी ने जारी किया फरमान

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 03:49 PM (IST)

शामली, Shamli News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली (Shamli) जनपद के सुप्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमान धाम (Famous Siddha Peeth Hanuman Dham) से चौंका देने वाली खबर सामने आई है। यहां पर मंदिर प्रबंध कमेटी (Temple Management Committee) ने महिलाओं, युवतियों और पुरुषों के लिए अनोखा फरमान जारी करते हुए जींस, स्कर्ट-टाप और कटे-फटे कपड़े पहन कर आने पर रोक लगा दी है। अगर इस तरह के कपड़े पहन कर कोई भी महिला या पुरुष मंदिर आता है तो उन्हें बाहर से ही वापस लौटना पड़ेगा। जिसे लेकर मंदिर कमेटी द्वारा यह फरमान जारी करते हुए मंदिर परिसर में नोटिस भी चस्पा कर दी है।
PunjabKesari
बता दें कि पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र स्तिथ सिद्धपीठ हनुमान टीला धाम का है। जहां मंदिर कमेटी द्वारा मंदिर में किस तरह के कपड़े पहनकर आया जाए इसे लेकर एक नया फरमान जारी करते हुए मंदिर परिसर में नोटिस चस्पा किए गए हैं। जिन पर साफ शब्दों में लिखा हुआ है मंदिर में आने वाला कोई भी महिला, पुरुष, श्रद्धालु मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आए और किसी भी प्रकार के अमर्यादित वस्त्रों जैसे हाफ पैंट, बरमुडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट और फटी जींस आदि पहनकर मंदिर आने पर पूर्णतया पाबंदी लगाई गई है। जिसे लेकर मंदिर कमेटी ने एक फरमान जारी करते हुए मंदिर में पोस्टर चस्पा कर दिया है।
PunjabKesari
इस संबंध में जब मंदिर कमेटी के लोगों से पूछा गया तो उनका कहना है की हमारे द्वारा श्रद्धालुओं के लिए संदेश जारी करते हुए विनम्र अपील की जा रही है की कोई भी श्रद्धालु अमर्यादित वस्त्रों में मंदिर के अंदर प्रवेश न करें, जैसे दक्षिण भारत के मंदिरों में बिना धोती पहने कोई प्रवेश नहीं कर सकता। लेकिन यहां मंदिर में कुछ लोग हाफ पेंट, स्कर्ट आदि ऊट-पटांग वस्त्र पहनकर आ जाते हैं।
PunjabKesari
इस नियम से ऐसे लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है की हमारे धर्म और संस्कृति की रक्षा यदि हम नहीं करेंगे तो आखिर कौन करेगा। बाकी किसी पर कोई जोर जबरदस्ती नहीं है लेकिन मंदिर आने वाले श्रद्धालु मर्यादित वस्त्र पहनकर ही मंदिर में प्रवेश करें। यदि उक्त सूचना के बाद भी कोई इस तरह के अमर्यादित वस्त्रों को पहनकर मंदिर आता है तो उसे बाहर से ही दर्शन करके वापस लौटना होगा। वहीं मन्दिर कमेटी द्वारा जारी किया गया फरमान शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है और शहर के सभी लोग मंदिर कमेटी के फैसले का स्वागत करते नजर आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static